• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लूएंस महाविद्यालय में डिस्ट्रेक्शन विषय पर गोष्ठी का आयोजन

Feb 28, 2023
How to remain calm in Era of Destruction

राजनांदगांव. कान्फ्लूएंस कालेज द्वारा संकाय प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत ‘हाउ टू रिमेन आरगनाइज्ड इन एरा ऑफ डेस्ट्रक्शन’ विषय पर दिनांक 25 नवम्बर को चर्चा का आयोजन किया गया. मुख्य वक्ता के रूप में जेसी राजेश कुमार मिश्रा प्रोविजनल जोन ट्रेनर (वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र मुंबई) उपस्थित थे.
उन्होंने एकाग्रता भंग पर अपना अनुभव साझा किया जिसमें मन विचलन, एकाग्रता इत्यादि पर खुले रूप से चर्चा की गई. यह भी बताया गया कि इस आधुनिक युग में समय की कीमत कितनी महत्वपूर्ण है जिसमें आप अपनी एकाग्रता एवं आत्मविश्वास को कैसे बढ़ा सकते हैं. संबंधित सभी बारीकियों का बहुत ही अनूठे ढंग से महोदय ने वर्णन किया जिसमें महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक व विद्यार्थी भी उपस्थित थे.
महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. रचना पांडे ने कहा कि महाविद्यालय में शिक्षकों का एकाग्र चित्त होकर किसी भी विषय को विद्यार्थियों तक पहुंचाने में मुख्य योगदान होता है. समय परिस्थिति और भिन्न कारणों से व्यक्ति के मन की एकाग्रता में कमी आती है जिसे संभालना आवश्यक है. अतः शिक्षकों एवं प्राध्यापकों को आवश्यक है कि इन सभी परिस्थितियों से से आगे उठकर मन में एकाग्रता रखकर अपने कार्य का अनुसरण करें.
महाविद्यालय के संचालक संजय अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, डॉ मनीष जैन ने संयुक्त रूप से “एरा आफ डिस्ट्रक्शन” की चर्चा पर सराहना व्यक्त करते हुए भविष्य में इस तरह के आयोजन महाविद्यालय में होते रहे इस हेतु सभी प्राध्यापकों को प्रोत्साहित किया.

Leave a Reply