• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

प्राचीन काल से ही हर्षोल्लास से मनाया जाता है होली का त्यौहार

Mar 10, 2023
Holi in Confluence College

राजनांदगाव. कॉन्फ्लुएंस कॉलेज में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों द्वारा ऋतुराज बसंत की पूर्णाहुति पर आने वाला होली का त्योहार को बड़े धूमधाम से आनंदमय वातावरण में मनाया गया. अबीर,गुलाल हर्बल युक्त जो महाविद्यालय में विद्यार्थियों द्वारा निर्मित हर्बल गुलाल के रंगों से बड़े धूमधाम से के साथ और होली पर्व मनाया गया.
प्राचार्य डा.रचना पांडे ने होली के इस पावन उत्सव को ऐसा उत्सव कहा जिससे कोई भी अछूते नहीं रह पाते और हमारी संस्कृति उसे अपने रंग में रंग कर अपने में उसी प्रकार समाहित कर लेती है,जैसे पानी में पानी मिलता है यही हमारी प्राणवंत सांस्कृतिक धारा है,जिसका एक रंग यह उत्सव भी है. आज यह होली महोत्सव रंग, गुलाल, अबीर पूरे संगीत, फाग, नृत्य के साथ विद्यार्थियों में एक नए कृति उकेरेगा प्रो.विजय मानिकपुरी ने कहा कि होली हमारे समाज में एकता को दर्शाता है.
महाविद्यालय के डायरेक्टर आशीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल, डॉ.मनीष जैन ने संयुक्त रूप से इस पर्व पर सबको बधाई देते हुए कहा कि होली एक ऐसा त्योहार है जो पूरे भारत में बहुत ऊर्जा और खुशी से मनाया जाता है यह समय अपने सभी चिंताओं को दूर करने और जीवन का पूरा आनंद लेने का है विद्यार्थी तथा शिक्षक अपने जीवन के सभी क्षण बड़े उत्सव से महसूस करें इसलिए यह आयोजन किया गया.

Leave a Reply