• Sat. May 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लुएंस कालेज में एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर संपन्न

Apr 13, 2023
Health camp in Confluence College

राजनांदगांव. राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई, यूथ रेडक्रॉस सोसायटी तथा आइक्यूएसी प्रकोष्ठ और सुंदरा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में डॉ. विकास अग्रवाल, सिस्टर लीना देवांगन, असिस्टेंट साधना मानिकपुरी सुन्दरा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल राजनंदगांव उपस्थित रहे।
शिविर में सर्दी, खांसी, बुखार, एलर्जी ईसीजी, ब्लड टेस्ट, हाथ पैर दर्द, खून की कमी जैसे विभिन्न प्रकार की जांच कर दवाइयों का वितरण किया गया। कार्यक्रम अधिकारी (राष्ट्रीय सेवा योजना) प्रो. विजय मानिकपुरी ने कहा कि स्वास्थ्य शिविर के द्वारा विद्यार्थियों ने अपनी समस्या डॉक्टरों के पास रखे तथा उसका समाधान प्राप्त किया शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा विभिन्न रोगों से ग्रस्त 107 विद्यार्थियों की जांच की गई तथा निशुल्क दवाएं भी वितरित की गई।
प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने कहा कि स्वास्थ्य शिविर से महाविद्यालय द्वारा लिए गए गोदग्राम परीकला के नागरिकों ने भी निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कराया एवं महाविद्यालय विद्यार्थियों ने भी अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराकर अपने स्वास्थ्य समस्याओं से निजात पाया। डॉ. विकास अग्रवाल (सुंदरा मल्टी स्पेसलिटी हॉस्पिटल) ने कहा कि विद्यार्थियों के स्वास्थ्य का परीक्षण एवं खून जांच, शुगर जांच, बीपी जांच, किया गया तथा गंभीर समस्या होने पर हॉस्पिटल में आमंत्रित की गई है। जिससे बेहतर इलाज किया जा सके महाविद्यालय के डायरेक्टर आशीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल एवं डॉ. मनीष जैन ने संयुक्त रूप से स्वास्थ्य शिविर के आयोजन हेतु महाविद्यालय और विभिन्न संस्थाओं को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा उपस्थित टीम को धन्यवाद भी प्रेषित किया।

Leave a Reply