• Sat. May 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पं. प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण स्थल पर हाइटेक ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

Apr 27, 2023
HItek Hospital camps at Shiv Mahapuran Site

भिलाई। देश-विदेश में शिव महापुराण की कथा सुनाने वाले प्रख्यात कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने के लिए प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. प्रचण्ड गर्मी को देखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हाइटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल ने यहां एक आपात चिकित्सा सेवा शिविर लगाया है. यहां चिकित्सकों के साथ ही एक एम्बुलेंस भी उपलब्ध कराई गई है.
उल्लेखनीय है कि पं. मिश्रा को सुनने दुर्ग-भिलाई के साथ ही पूरे छत्तीसगढ़, यहां तक कि अन्य प्रदेशों से भी लोग यहां पहुंच रहे हैं. इसके लिए भिलाई के जयंती स्टेडियम में विशाल डोम शेड का निर्माण किया गया है. 25 अप्रैल से शुरू हुई यह कथा शृंखला 1 मई तक अनवरत चलेगी. अनेक श्रद्धालुओं ने यहां पहले से अपने तम्बू गाड़ रखे हैं. जीवन आनंद फाउंडेशन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में पं. मिश्रा एकांतेश्वर शिव महापुराण की कथा सुना रहे हैं.
प्रशासन भी इस विशाल आयोजन के लिए पूरा सहयोग कर रहा है. इतनी बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोगों के लिए 19 से अधिक स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है. श्रद्धालुओं में युवाओं से लेकर बुजुर्ग भी बड़ी संख्या में शामिल हैं. अनेक परिवारों के साथ उनके बच्चे भी हैं. एहतियात के तौर पर हाइटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल ने यहां अपना शिविर लगाया है जिसमें पूरे कार्यक्रम के दौरान चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध रहता है ताकि किसी भी प्रकार की जरूरत पड़ने पर श्रद्धालुओं की मदद की जा सके.

Leave a Reply