• Fri. May 10th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लूएंस कॉलेज में कविता लेखन प्रतियोगिता का आयोजन

May 18, 2023
Hindi Poetry at Confluence College

भिलाई। कॉन्फ्लूएंस महाविद्यालय में हिंदी उपन्यायसकार हजारी प्रसाद द्विवेदी के जन्मपदिन के अवसर में ग्रन्थालय द्वारा कविता लेखन प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्देश्य कविता लेखन में विद्यार्थियों में रुचि जागृत करना था। कल्पना, वैयक्तिक सोच, परिवेश, परिस्थितियाँ, भाषा छंद, बिंब, रस आदि एक साथ मिलकर सुन्दर काव्य का निर्माण करते हैं।
इस अवसर पर अपने उद्घोधन मे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रचना पांडेय ने प्रतिभागियों को अपनी कला के माध्यम से इस प्रतियोगिता के माध्यम से समुदाय के बीच जागरूकता को बढ़ाते हुए तर्क संगत विचारो को जगह देना है कि बात कही तथा प्रतिभागियो का मनोबल बढ़ाया। महाविद्यालय के संचालक संजय अग्रवल, आशीष अग्रवाल एवम डॉ. मनीष जैन ने प्रतिभागियों को प्रतियोगिता हेतु मार्गदर्शन कार्यक्रम की सरहाना की।
इस प्रतियोगिता मे महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक गण एवम विद्यार्थी उपस्थित थे।उपर्युक्त प्रतियोगिता में छात्र छात्राओ ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, विद्यार्थियों का प्रदर्शन सरहानीय रहा. उत्कृष्ट विद्यार्थियों को पुरुस्कृत भी किया गया। निर्णायक विजय मानिकपुरी, असिस्टेंट प्रोफेसर, कान्फ्लूएंस कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन थे। प्रथम स्थान पर जयश्री, द्वितीय पर शिव कुमार साहू एवं तृतीय स्थान पर नागेश पटेल को पुरस्कार प्रदान किया गया.

Leave a Reply