• Fri. May 10th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद कॉलेज के एनसीसी कैडेटो ने चलाया नशा मुक्त भारत अभियान

May 1, 2023
Deaddiction drive by SSSSMV

भिलाई। एनसीसी प्रभारी स.प्रा. अमित कुमार साहू ने बताया कि स्वरूपानंद महाविद्यालय के एनसीसी कैडेटो द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान चलाया गया जिसमें सर्वप्रथम महाविद्यालय के समस्त टीचिंग व नान टीचिंग स्टाफ ने मिलकर नशा मुक्त भारत बनाने की शपथ ली। कैडेटो ने हुडको एवं सेक्टर-9 में रैली के माध्यम से नशा मुक्त जागरूकता अभियान चलाया तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नशे के दुष्प्रभाव से लोगों को अवगत कराया।
महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा एवं प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कि आज के युवा पीढ़ी नशा, धूम्रपान, नशीली दवाईयाँ आदि चीजों पर निर्भर हो रही है जो देश एवं उनके स्वयं के भविष्य के लिए चिंता का विषय है। एक सशक्त समाज तभी बन सकता है जब देश के युवा कंधे से कंधा मिलाकर देश की उन्नति एवं स्वयं की उन्नति के लिये दृढ़ता के साथ डटे रहे अन्यथा नशा एक ऐसी बुराई है जो देश और समाज को खोखला करती है।
अतः इस अभियान द्वारा युवाओं एवं आमजनो से अपील की गई कि वे अपनी भागीदारी एक संपन्न समाज एवं एक संपन्न देश बनाने में करें ताकि हमारा देश भी उन नये आयामों को छू सके जहां तक जाने की हम बस कल्पना करते है।

Leave a Reply