• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

विश्व साइकिल दिवस पर शंकराचार्य महाविद्यालय ने निकाली रैली

Jun 12, 2023
World Cycling Day observed in SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय भिलाई ने युवा मामले और खेल मंत्रालय, नई दिल्ली के तत्वावधान में आजादी के 75 साल पूरे होने एवं चक्रवाहिनी फिटनेस क्लब के सफलतापूर्वक तीन साल पूर होने के उपलक्ष्य में विश्व साइकिल दिवस -2023 को बड़े जोश और उत्साह के साथ पूरा करना.
इस वर्ष विश्व साइकिल दिवस 2023 की थीम “राइडिंग टुगेदर फॉर ए सस्टेनेबल फ्यूचर’ है. साइकिल रैली के दौरान, एनसीसी कैडेटों और एनएसएस स्वयंसेवकों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और आम जनता से पर्यावरण की रक्षा करने का आग्रह किया. प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने भारत के युवा मामले और खेल मंत्रालय, नई दिल्ली के प्रयासों की सराहना की और कहा कि इस तरह के आयोजन हमारे देश के युवाओं में भाईचारे और राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन के संकट का सामना कर रही है और इसलिए, यह हमारा नैतिक दायित्व है कि हम परिवहन के ऐसे साधनों का उपयोग करें जो पर्यावरण के अनुकूल हों.
डीन (अकादमिक) डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि साइकिल चलाने से हम खुद को फिट रखते हैं जो पेट्रोल और डीजल जैसे प्राकृतिक संसाधनों की खपत को कम करने में मदद करता है और पर्यावरण को बचाता है.
इस अवसर पर डॉ. रक्षा सिंह, (प्राध्यापक, अर्थशास्त्र) आईजीएनटीयू, अमरकंटक (म.प्र.), डॉ. वी.के. सिंह, डॉ. राहुल मेने, श्री अनिल कुमार मेनन, डॉ. संतोष कुमार शर्मा, डॉ. एस.के. श्रीवास्तव, लेफ्टिनेंट उज्ज्वला भोंसले, सोनिया वर्मा, प्रवीण वर्मा, डेविड राजू, आनंद राम वर्मा और पिकेश सहित छात्र-छात्राओं ने विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

Leave a Reply