• Mon. May 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लुएंस महाविद्यालय में एंटी रैगिंग सप्ताह मनाया गया

Aug 21, 2023
Anti Ragging week in Confluence College

राजनांदगांव। कॉन्फ्लुएंस महाविद्यालय में एंटी रैगिंग सप्ताह 12 अगस्त से 18 तक आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत 12 अगस्त को सहायक प्राध्यापक आभा प्रजापति एंटी रैगिंग कमेटी के संयोजक मयंक देवांगन के द्वारा महाविद्यालय में एंटी रैगिंग सप्ताह के रूप में मनाने का उद्देश्य बताकर यह कार्यक्रम की शुरुआत की गई।
14 अगस्त को पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता के निर्णायक गण के रूप में महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक ओम महोबिया, युक्ता साहू, सुमन साहू, यशु साहू थी। इस पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में महाविद्यालय के छात्र कुणाल सोनी बीसीए प्रथम वर्ष से प्रथम स्थान पर रहा एवं अगली कड़ी में महिमा जायसवाल बीसीए प्रथम वर्ष एवं डाकेश्वरी वर्मा बी एड तृतीय सेमेस्टर के छात्रा द्वितीय स्थान पर रहे इसी प्रकार तृतीय स्थान पर सार्थक साहू बीबीए प्रथम एवं अंकिता देवांगन बी एड तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थी रहे।
15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया गया जिसमें सभी विद्यार्थी अनुशासन पूर्ण अपने कार्य को संपन्न किए। 16 अगस्त को भाषण प्रतियोगिता में कुणाल सोनी द्वारा समस्त छात्र छात्राओं को महाविद्यालय के रैगिंग गतिविधियों के बारे में बताया गया इस भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक गण के रूप में महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक धनंजय साहू, ऐश्वर्या श्रीवास्तव एवं श्री राधे लाल देवांगन उपस्थित थे। 17 अगस्त को महाविद्यालय के एंटी रैगिंग कमेटी के संयोजक मयंक देवांगन के द्वारा प्रस्तुतीकरण देकर विद्यार्थियों को रैगिंग से संबंधित जागरूकता दिया गया एवं साथ ही एक रैली का भी आयोजन किया गया विद्यार्थियों के द्वारा रैगिंग करने से अपराध के बारे में जानकारी दी गई साथ ही सभी महाविद्यालय में एंटी रैगिंग पोस्ट के साथ-साथ बैनर भी लगाए जाने चाहिए या भी बताया एवं नव प्रवेश छात्र-छात्राओं को भाई-बहन के रूप में समझने हेतु प्रेरित किया गया।
18 अगस्त को समापन कार्यक्रम में प्राचार्य डॉक्टर रचना पांडे ने बताया कि महाविद्यालय में निरंतर जागरूकता अभियान चलाए जाने का उद्देश्य विद्यार्थियों में विद्यार्थियों में एक समानता का व्यवहार रहे और शांतिपूर्ण वातावरण में वह अपना अध्यापन कार्य संपन्न कर सके। महाविद्यालय के संचालक श्री संजय अग्रवाल, श्री आशीष अग्रवाल एवं डॉ मनीष जैन के द्वारा यह कार्यक्रम की सराहना की गई। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक गण एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply