• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गणेश मंदिर में सिर चढ़कर बोला ट्रिपल-एम के भजनों का जादू

Sep 28, 2023
Bhajan Sandhya by Triple M at Ganesh Mandir

भिलाई। सेक्टर-5 स्थित गणेश मंदिर में गणेश पर्व की अंतिम संध्या पर ट्रिपल-एम ने भजनों की सुरमयी प्रस्तुति दी. दिग्गज कलाकारों ने ऐसा समा बांधा कि मंदिर आने वाले भक्तों ने वहीं चौकड़ी मारी और देर तक झूमते रहे. लगभग 2 घंटे चले इस कार्यक्रम में ट्रिपल-एम के 10 कलाकारों ने 17 प्रस्तुतियां दीं. मौके पर मराठी और तमिल में भी गणेशजी एवं कार्तिकेय जी की स्तुति की गई.
कार्यक्रम की शुरुआत संदीप घुले ने गणपति वंदना से की. अंजना जी ने इतनी शक्ति हमें देना दाता की खूबसूरत प्रस्तुति दी. अजय लोंधे ने पायो जी मैने राम रतन धन पायो और एकदण्ताया वक्रतुण्डाया, अलका शर्मा ने कान्हा आन पड़ी मैं तेरे द्वार एवं यशोमति मैया से बोले नंदलाला, प्रसिद्ध भजन गायिका सुमिता सरकार ने मराठी में तुझ मांगतो मी आता एवं राम भजन कर मन, राजेन्द्र जोगलेकर ने बाजे रे मुरलिया बाजे एवं गजराज रंगी नाचतो, शेखर जी ने कहे अपनो के काम नहीं एवं अंजना जी के साथ युगल श्याम तेरी बंसी पुकारे राधा नाम की सुन्दर प्रस्तुतियां दीं.


संजय मोरे ने बड़ा नटखट है रे किशन कन्हैया, सतीष जैन ने नमो नमो हे शंकरा, दीपक रंजन दास ने पवनसुत बिनती बारम्बार को खूबसूरती के साथ प्रस्तुत किया. मंदिर समिति के सदस्य एवं समूह के मित्र श्री वेंकट सुब्रमण्यम, सुश्री लता जी ने भी तमिल में भजनों की प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को भावविभोर कर दिया. इस दौरान मंदिर परिसर श्रोताओं से खचाखच भरा रहा. लोग पालथी मारकर भजनों पर झूमते रहे और तालियां बजाकर गायकों की हौसला अफजायी करते रहे.
ट्रिपल-एम के संयोजक ज्ञान चतुर्वेदी, स्वास्थ्यगत कारणों से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए. वे मुम्बई के एक अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. आयोजक एवं ट्रिपल-एम के सदस्यों ने इस अवसर पर विघ्नहर्ता गणपति से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की. धन्यवाद ज्ञापन प्रो. राकेश शर्मा ने किया.

 

 

Leave a Reply