• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सेक्टर-1 बीएसपी हाईस्कूल भवन में खुलेगा ललित कला अकादमी का क्षेत्रीय केंद्र

Sep 7, 2023

भिलाई. बीएसपी हाईस्कूल सेक्टर-1 के भवन में ललित कला अकादमी का आठवां क्षेत्रीय केन्द्र स्थापित किया जाएगा. बीएसपी ने इस भवन की उपलब्धता संबंधी पत्र अकादमी को भेज दिया है. इसके लिए स्थानीय कलाकार, संस्कार भारती एवं सांसद विजय बघेल एक लंबे समय से प्रयासरत थे. सांसद बघेल ने इसके लिए कई बार संस्कृति मंत्री एवं इस्पात मंत्री से मुलाकात की थी. सांसद विजय बघेल ने ललित कला अकादमी के इस आठवें रीजनल सेंटर के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है.
सांसद बघेल की अनुशंसा पर छग के प्रथम एग्जीक्यूटिव बोर्ड मेंबर अंकुश देवांगन ने बताया कि इस केंद्र के खुलने से भिलाई में देश-विदेश के कलाकार आकर दृश्य कलाओं के कार्य करेंगे. उन्हें यहां रहकर काम करने का अवसर मिलेगा. राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न ग्रांट और स्कॉलरशिप भी मिलेंगे. सांसद बघेल ने इसे छत्तीसगढ़ कला जगत के लिए बड़ा कदम बताते हुए बीएसपी को साधुवाद दिया है.
बुधवार को ललित कला अकादमी के एक्जीक्यूटिव बोर्ड मेंबर डॉ. अंकुश देवांगन, संस्कार भारती के जिलाध्यक्ष कीर्ति व्यास, सचिव हेमंत सगदेव, अनिल पांडे, प्रवीण कालमेघ, मीना देवांगन, प्रशांत छीरसागर सहित अनेक कलाकारों ने सांसद के प्रति आभार जताया.

Leave a Reply