• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कल्पतरू सेवा समिति ने वृद्धाश्रम में जलाये आशाओं के दीप

Oct 31, 2023
Kalpataru of SSSSMV visits Oldage Home

भिलाई। अपने ही लोगों से उपेक्षित व तिरस्कृत समाज के वरिष्ठ नागरिक जिन्होंने जीवन भर परिश्रम कर स्वाभिमान से जीवन बिताया आज अपने परिजनों से परित्यक्त वृद्धाश्रम में जीवन व्यतीत करने के लिये मजबूर है इन्हीं वृद्धो के चेहरे में मुस्कान लाने का प्रयास कल्पतरु सेवा समिति द्वारा किया गया। समिति द्वारा दीपावली पर्व के अवसर पर आस्था वृद्धाश्रम बहुउददेशीय कल्याण संस्था सेक्टर आठ भिलाई में राशन व दैनिक उपयोगी समान का वितरण किया गया।
कल्पतरु सेवा समिति स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय के शिक्षकों द्वारा चलाई जाने वाली पंजीकृत सामाजिक सहभागिता इकाई है जो समाज के आर्थिक सामाजिक व शैक्षिक रुप से पिछड़े लोगों के सहायता हेतु गठित की गई है। समिति के सदस्यों ने गीत गाकर, वरिष्ठ जनों का मनमोह लिया व मिमिक्री कर व जोक्स सुनाकर हंसाया, विद्यार्थियों ने बुजुर्गो की समस्याओं को ध्यान से सुना व उसे दूर करने का आश्वाशन दिया उनकी दयनीय हालत देख विद्यार्थियों की आंखे नम हो गयी। जिन्होंने अपने बच्चों को ऊॅंचे मुकाम में पहुचाया उन्होंने ही उन्हें वृद्धाश्रम में पहुचा दिया। विद्यार्थियों ने शपथ ली की देश में कहीं भी वृद्धाश्रम न हो कोई बेघर न हो वटवृक्ष के समान बुजुर्ग घर को छाया प्रदान करें।
कल्पतरु सेवा समिति के सचिव श्रीमती खुशबू पाठक, विभागाध्यक्ष प्रबंधन ने बताया विद्यार्थियों को वृद्धाश्रम दिखाकर बुजुर्गो की दयनीय स्थिति से परिचित कराना है जिससे भविष्य में अपने बुजुर्गो की देख भाल करें। समिति की चेयरमैन डॉ. मोनिषा शर्मा ने कहा कि दीपावली प्रकाश का त्यौहार है, बुजुर्गों के चेहरे पर रौनक आयी एक दिन भी उनका हर्षोउल्लास से बीता यही सबसे बड़ी उपलब्धि है।
अध्यक्ष डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा दीपावली पर्व के अवसर पर हम बुजुर्गों के चेहरे में मुस्कान बिखेर सके यही हमारी बड़ी उपलब्धि है। कार्यक्रम को सफल बनाने में कल्पतरु इकाई से डॉ. शैलजा पवार स.प्रा. ने विशेष योगदान दिया।

Leave a Reply