• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

विवि क्रीड़ा निदेशक के मुख्य आतिथ्य में एमजे कालेज में वार्षिक क्रीड़ोत्सव का आगाज

Jan 15, 2024
Annual Sports in MJ College

भिलाई। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के क्रीड़ा एवं शारीरिक शिक्षा निदेशक डॉ दिनेश कुमार नामदेव ने आज एमजे कालेज के वार्षिक क्रीड़ोत्सव का उद्घाटन किया. इस दो दिवसीय क्रीड़ोत्सव में 15 से अधिक खेलों को शामिल किया गया है जिसमें 200 से अधिक विद्यार्थी अपनी भागीदारी दे रहे हैं. डॉ नामदेव ने इस अवसर पर कहा कि सुबह की हवा, लाख रुपए की दवा से बढ़कर होती है.
डॉ नामदेव ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्हें क्रीड़ोत्सव में भागीदारी की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि वे स्वयं विद्यार्थीजीवन में क्रिकेट और बैडमिन्टन खेला करते थे. अब भी प्रतिदिन समय निकालकर बैडमिन्टन खेलते हैं. उन्होंने कहा कि खेलकूद और सुबह की हवा स्वस्थ तन, मन और शरीर के लिए जरूरी है. मोबाइल पर क्रिकेट और फुटबाल खेलने की बजाय सुबह उठें, घर से बाहर मैदान में जाएं और खुद को व्यस्त, स्वस्थ और मस्थ रखें.
इससे पूर्व प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने डॉ नामदेव का महाविद्यालय परिवार की तरफ से स्वागत करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ खेलकूद भी जरूरी नहीं बल्कि शिक्षा और खेलकूद दोनों जरूरी है. उन्होंने सभी प्रतिभागियों को श्रेष्ठ प्रदर्शन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में विद्यार्थियों को खेल कूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भागीदारी देनी चाहिए.
महाविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी विकास सेजपाल ने दो दिवसीय क्रीड़ोत्सव की विस्तार से जानकारी देते हुए डॉ नामदेव को ग्राउण्ड में आमंत्रित किया. डॉ नामदेव ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करने के बाद वालीबॉल मैच के लिए टॉस किया. प्रथम मैच में एमजे कालेज ऑफ फार्मेसी ने एमजे कालेज को संघर्षपूर्ण मैच में पराजित कर दिया.

Leave a Reply