• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष राय इंस्टीट्यूट का नि:शुल्क कैरियर काउंसिलिंग एवं पुरस्कार वितरण आज

Dec 7, 2019

Dr Santosh Rai Scholarshipभिलाई। कॉमर्स के क्षेत्र में अग्रणी संस्था डॉ. संतोष राय इंस्टीट्यूट द्वारा 1 दिसम्बर को डीएसआर स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया था जिसमें दुर्ग-भिलाई तथा अन्य शहरों के बच्चों ने हिस्सा लिया। उक्त परीक्षा का परिणाम एवं पुरस्कार वितरण के साथ ही कैरियर काउंसिलिंग का आयोजन होटल सेन्ट्रल पार्क में रविवार 8 दिसम्बर को किया गया है। साथ ही कक्षा 10वीं के सभी छात्र-छात्राओं तथा उनके अभिभावकों के लिये नि:शुल्क सेमीनार का भी आयोजन किया गया हैं।डीएसआर स्कॉलरशिप टेस्ट में उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्राओं को संस्था द्वारा नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। साथ ही कक्षा 10वीं के सभी छात्र-छात्राओं तथा उनके अभिभावकों के लिये नि:शुल्क सेमीनार का भी आयोजन किया गया हैं। इस सेमीनार के माध्यम से छात्र-छात्राएं कक्षा 10वीं के बाद विशय चुनाव में सही निर्णय ले पायेंगे।
कॉमर्स विषय के लिए स्वयं डॉ. संतोष राय, आर्ट्स विषय के पुलिस आॅफिसर सुजाता दास, बायो के लिए रंजित कुमार सर, मैथ्स के लिए जगदीश तुलसवानी सर बच्चों को मार्गदर्शन करेंगे। डॉ. संतोष राय ने आगे बताया कि 10वीं की छात्र-छात्राओं के लिए यह बहुत अनिश्चितता का समय होता हैं कि कौन सा विषय चुनें तथा क्यों चुनें। इन सभी सवालों का जवाब इस सेमीनार में दिये जायेंगे तथा छात्रों एवं अभिभावकों के लिए विषय विशेषज्ञों द्वारा सीधे सवाल जवाब का भी मौका होगां
ज्ञातव्य है कि सेक्टर-10 स्थित डॉ. संतोष राय इंस्टीट्यूट पिछले 25 वर्षों से सीए/सीएमए/सीएस/11वीं/12वीं में बेहतरीन परिणाम देकर कॉमर्स की श्रेष्ठ संस्था है। यह सेमीनार पूर्णत: नि:शुल्क हैं।

Leave a Reply