• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य में संविद के तीसरे सत्र का आगाज

Feb 18, 2015

shree shankaracharya technical campus, bhilaiभिलाई। शंकराचार्य इंजीनियरिंग कालेज जुनवानी रोड भिलाई में वार्षिक ईवेन्ट आगाज के तीसरे सत्र का आज आगाज हो गया। आज से अलग-अलग 16 विधाओं में बच्चों के लिए वर्कशाप्स का आयोजन किया जा रहा है। 25 से 27 तक आयोजित संविद के मुख्य कार्यक्रम में पद्मश्री तीजन बाई एवं सन्नी वाघेला अतिथि होंगे। उक्त जानकारी एसएसआईटीएम के वाइस प्रिंसिपल और संविद के संयोजक डॉ आरएच तलवेरकर, शंकरा इंजीनियरिंग कालेज की प्राचार्य नीता त्रिपाठी, डायरेक्टर पर्सनेल डॉ लालजी, एमएम सिंह, मीडिया प्रभारी जयप्रकाश यादव एवं कालेज की संयुक्त सचिव जया मिश्रा ने कालेज के सभागार में आयोजित पत्रवार्ता में दी। read more
उन्होंने बताया कि इस वर्ष कई नए कार्यक्रमों को शामिल किया गया है जिसमें मास्टर शेफ एक प्रमुख आकर्षण होगा। इस आयोजन में प्रदेश के सभी जिलों से विद्यार्थी हिस्सा लेते हैं। उन्होंने बताया कि डांस जिसमें सोलो और ग्रुप डांस शामिल हैं, ड्रामा एंड सीन, फोटोग्राफी, बास्केटबाल, वालीबाल, कैरम, कबड्डी, बैडमिन्टन, खो-खो, एन्टी चेस जिसमें चालें उलटी चली जाएंगी जिसमें प्रतिभागी का लक्ष्य हारना होगा। इसी तरह फाइव आइडिया गेम को शामिल किया गया है। संविद के तहत एक फिल्म की स्क्रीनिंग भी की जाएगी जिसका निर्माण महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा ही किया गया है।
उन्होंने कहा कि हमारा वायदा है कि कोई भी पार्टिसिपेन्ट निराश होकर नहीं जाएगा। सभी को पुरस्कार एवं पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट दिया जाएगा। प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम के 5 बजे के बीच होगा। कल्चरल ईवेन्ट संध्या 6 बजे से प्रारंभ होंगे। उन्होंने बताया कि इस वर्ष ईनाम की राशि भी बढ़ाई गई है। फैशन शो में 30 हजार, डांस में 20 हजार रुपए का पुरस्कार है। इसके अलावा गिफ्ट वाउचर्स भी पुरस्कार में दिए जाएंगे।
18 फरवरी से शुरू हुए वर्कशॉप स्किल डेवलपमेन्ट के उद्देश्य से लगाए जा रहे हैं जिसमें स्किल एश्योर – वेब डेलपमेंट, मैटलैब – इमेज प्रोसेसिंग, आर्डुइनो, कम्प्यूटर नेटवर्किंग, क्वैड कॉप्टर, मैनुअल रोबोटिक्स, स्टैड-प्रो, रूबिक्स क्यूब, म्यूजिकल वर्कशाप, क्रेओ कैड, आईसी मोटर, फोटोशॉप, फोटोग्राफी एंड मूवी मेकिंग, एथिकल हैकिंग, पावर पाइंट आदि शामिल हैं।
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्राध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं की 100 टीमों का गठन किया गया है जो न केवल आयोजन की बारीकियों पर नजर रखेंगे बल्कि व्यवस्था बनाए रखने में भी महाविद्यालय प्रशासन का सहयोग करेंगे। सभी कार्यक्रम शंकराचार्य कालेज के दो कैम्पस में होंगे जो आसपास ही हैं।

Leave a Reply