• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कैम्पस में साइंस कालेज ने दिखाया दम

Apr 19, 2015

science college durgदुर्ग। छत्तीसगढ़ के सर्वप्रथम ए ग्रेड प्राप्त महाविद्यालय शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय (साइंस कालेज) के विद्यार्थियों ने कैम्पस इंटरव्यू में भी अपनी प्रतिभा दिखलाते हुए नौकरी पाने में सफलता अर्जित की है। विगत दिनों हैदराबाद की प्रसिद्ध विष्णु केमिकल्स के कैंपस इंटरव्यू में महाविद्यालय के चार विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की जिन्हें केमिस्ट के लिए कंपनी ने चुना। एक वर्ष की ट्रेनिंग के पश्चात उन्हें केमिस्ट पद पर नियुक्त किया जावेगा। ट्रेनिंग की अवधि में उन्हें दस हजार रुपए की शिष्यवृत्ति दी जाएगी। चयनित विद्यार्थियों में एमएससी चतुर्थ सेम के पूजा तिवारी, रविदास, उत्तम दास एवं लोकेश कुमार शामिल हैं।…
इसी तरह रूंगटा कालेज रायपुर में आयोजित टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज के कैंपस इंटरव्यू में एमएससी भौतिकी के छात्र जीवन लाल धनंजय का चयन हुआ है। कैंपस इंटरव्यू के जरिए ही आईओटी इंफ्रास्ट्रक्चर एंड एनर्जी सर्विस लिमिटेड में कुमारी पूजा का चयन तकनीकी अधिकारी के रूप में हुआ है।
महाविद्यालय में स्थापित कैरियर गाइडेंस एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा विद्यार्थियों को दिए जाने वाले मार्गदशर््न तथा कार्यशालाओं के परिणाम स्वरूप इस सत्र में अनेक विद्यार्थियों ने रोजगार प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की है। भूगर्भशस्त्र में कु. श्वेता चौधरी का चयन एनएमडीसी हैदराबाद में भूवैज्ञानिक तथा आदित्य मानकर एवं खिलावन दास का चयन माइनिंग इंस्पेक्टर के लिए हुआ है। विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से व्यक्तित्व विकास, कैरियर काउंसिलिंग, टीचिंग लर्निंग आदि महत्वपूर्ण विषयों पर आगामी जून माह में कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। इनके अतिरिक्त महाविद्यालय में हेल्प डेस्क, मनोवैज्ञानिक परामर्श केन्द्र स्थापित किया गया है।
विद्यार्थियों की इस सफलता पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुशीलचंद्र तिवारी तथा प्लेसमेंट सेल प्रभारी डॉ जगजीत कौर, डॉ अनुपमा अस्थाना, डॉ प्रशांत श्रीवास्तव, डॉ श्रीनिवास देशमुख ने बधाई दी है। डॉ जगजीत कौर ने बताया कि 22 अप्रैल को दोपहर 12 बजे सिविल सर्विसेस संबंधी महत्वपूर्ण कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें लक्ष्य एकेडमी के विषय विशेषज्ञ उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply