• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बीएसपी ने पतोरा शाला को दी शौचालय की सौगात

Jul 15, 2015

bhilai steel plant CSRभिलाई। बीएसपी के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग द्वारा 14 जुलाई को आदर्श इस्पात ग्राम पतोरा, जिला.दुर्ग के शासकीय प्राथमिक शाला में शौचालय भवन के लोकार्पण समारोह का आयोजन किया गया। संयंत्र के सीईओ एस चन्द्रसेकरन इस समारोह के मुख्य अतिथि थे। संयंत्र के ईडी एल टी शेरपा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। महाप्रबंधक (निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व) श्रीमती रंजना मुले एवं महाप्रबंधक (नगर प्रशासन) आलोक झा इस कार्यक्रम के विशेष अतिथि थे। Read More
इस समारोह में उप महाप्रबंधक द्वय (सीएसआर) आर के गोपाल एवं ए सी श्रीवास्तव, उप महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) विजय मैराल सहित सीएसआर विभाग के अन्य अधिकारी, ग्राम पंचायत के प्रतिनिधिगण, स्कूल के शिक्षक, विद्यार्थी एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।
इस अवसर पर श्री चन्द्रसेकरन ने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र अपने निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहा है। इस कारखाने ने प्रारंभ से ही आसपास के गाँवों में विकास के अनेक कार्य किये हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान में अपनी जिम्मेदारी समझते हुए भिलाई इस्पात संयंत्र ने शालाओं के शौचालय निर्माण करने का संकल्प लिया है। मुझे खुशी है कि इस दिशा में सबके सहयोग से बड़ा ही अच्छा काम हुआ है और ये शौचालय शालाओं में उपयोग हेतु सौंपे जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने शाला के प्रधान अध्यापक को शौचालय भवन का हस्तांतरण अभिलेख सौंपा।
शाला के प्रधानाध्यापक आर आर ठाकुर ने शाला गतिविधियों की जानकारी दी। इस अवसर पर भिलाई इस्पात विकास विद्यालय के विद्यार्थियों ने स्वच्छता अभियान पर एक नाटक का प्रस्तुतिकरण दिया। वहीं शाला की बालिकाओं ने मनमोहक समूह नृत्य भी प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन सुप्रियो सेन ने किया तथा अंत में ग्राम सरपंच पतोरा श्रीमती तारिणी वर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply