• Fri. May 17th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सीवीआरयू ने दिशा को पांच विकेट से हराया

Feb 6, 2016

116 रन के टार्गेट को पाने में लगे 19 ओवर्सchhattisgarh premier league

भिलाई। सीपीएल सीजन वान के चौथे दिन खेले गए पहले मैच में सीवीआरयू लायंस ने दिशा स्टार्स को पांच विकेट से हरा दिया। 116 रन के आसान से लगने वाले टार्गेट का पीछा करते हुए एक समय ऐसा भी आया जब मैच फंसती लग रही थी किन्तु अंतिम कुछ ओवरों में सीवीआरयू ने खुद को संभाल लिया और एक छक्के की मदद से शानदार फिनिशिंग की। Read More


दिशा स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले बैट करने का फैसला किया किन्तु वह कोई बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई। टीम की तरफ से कोई भी छक्का नहीं लगा। अपने सभी विकेट गंवाकर वह सीवीआरयू को केवल 117 रन का ही टारगेट दे पाई। 11 रन पर पहला और दूसरा विकेट खोने के बाद अभी पारी कुछ संभली ही थी कि 39 रन के कुल स्कोर पर एक बार फिर दो विकेट गिर गए। इसके बाद 52, 92, 101 पर एक एक विकेट गिरते गए। 107 पर फिर टीम ने दो विकेट खोए और 116 रन के कुल स्कोर पर आखिरी विकेट भी गिर गया। टीम की ओर से सर्वाधिक 29 रन मनोज सिंह, गगनदीप ने 20, पी विवेक ने 4 चौकों की मदद से 18 और रोहित ध्रुव ने 17 रन बनाए। सीवीआरयू के लिए कप्तान विशाल कुशवाहा ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए जबकि पुहुप और पंकज राव ने 2-2 तथा अमृत पाल, आकर्ष जैन ने एक-एक विकेट लिए। एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।
117 रन के आसान से लगने वाले टारगेट का पीछा करने उतरी सीवीआरयू को यह स्कोर खड़ा करने में 19 ओवर लग गए। टीम की तरफ से पुहुप ने 14 गेंदों पर 28, पीयूष मल्लेवार ने 26, मनोज सिंह ने 24, तीन चौकों और एक छक्के की मदद से विशाल कुशवाहा ने 13 गेंद पर 22 तथा पवन एक रन बनाकर नाबाद रहे।
दिशा के लिए मो. इरफान ने 2, गगनदीप, रॉकी सोनवाने और मनोज सिंह ने एक एक विकेट लिए। मैन आफ द मैच का खिताब कप्तान विशाल कुशवाहा को दिया गया जिसे डॉ. के गोपीनाथ, सीएससीएस के संयुक्त सचिव योगेश शाह, मैट्स यूनिवर्सिटी के विनाय पीताम्बर एवं सुपर सिक्स का पुरस्कार पुहुप को दिया गया जिसे यंगिस्तान के सहसंयोजक अनुप तिवारी एवं प्रशांत पाण्डेय ने प्रदान किया। इस अवसर पर सीपीएल के चेयरमैन मनीष पाण्डेय सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
इस मैच रेफरी मेहमूद हसन थे। अम्पायरिंग अनिल सिंह एवं मोहम्मद दाऊद ने की। टीएस राव थर्ड अम्पायर थे। स्कोरर संतोष ठाकुर तथा विनोद देवघरे, पिच कमेन्ट्री आरएस बिसेन, स्पेशल कमेन्ट्स मोहन दास, एम श्रीनिवास, भास्कर गोस्वामी तथा अभय सुधाकर मोहरिल ने की। पिच रिपोर्ट वी मोहन दास तथा स्टैटिस्टिक्स सचिन टांक के थे। एंकरिंग श्वेता पड्डा एवं भाष्वती रामपाल ने की।

Leave a Reply