• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सीवीआरयू लायंस की लगातार चौथी जीत

Feb 7, 2016
सीपीएल में पहली बार मिला 172 का लक्ष्य, छक्के के साथ विशाल ने टीम दो दिलाई जीत

Chhattisgarh prmiere leagueभिलाई। यंगिस्तान के छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग के पांचवे दिन का पहला मैच कई मायनों में बेहद रोमांचक रहा। एक तरफ जहां इस पिच पर पहली बार किसी टीम ने 171 रन बनाकर 172 रन का लक्ष्य दिया वहीं दूसरी टीम ने इसे पूरी संजीदगी के साथ स्वीकार करते हुए एक छक्के के साथ लक्ष्य को भेद दिया। पर यह जीत इतनी आसान भी नहीं थी। 10वें ओवर की समाप्ति पर सीवीआरयू 2 विकेट गंवाकर 69 पर थी। इसके बाद 13वें ओवर में छक्का पड़ा और फिर रन रेट तेज हो गया। दोनों बल्लेबाजों ने सिंगल्स के लिए बेहतरीन रनिंग बिटवीन विकेट्स का प्रदर्शन किया और लूज बाल मिलते ही उसे बाउंड्री के पार भी भेजते रहे। 144 के स्कोर पर यह साझेदारी टूटी. इसके साथ ही सीवीआरयू लायन्स लगातार चार मैच जीत कर सबसे आगे खड़ा हो गया है। Read More
स्वर्णभूमि रायपुर ने आज पहले बल्लेबाजी की। टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट गंवाकर 171 रन जोड़े। ऐश्वर्या मौर्या ने 24 गेंदों पर सर्वाधिक 55 का स्कोर खड़ा किया। उन्होंने बेहद आतिशी पारी खेली और 2 चौके तथा 5 छक्कों की मदद से यह स्कोर बनाया। वहीं अनुज तिवारी ने 2 चौकों की मदद से 26 गेंदों पर इतने ही रन बनाए। यश ठाकुर ने 21 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 25 रन बनाए। आर कार्तिक ने 2 छक्कों की मदद से 15 गेंद खेलकर 23 रन बनाए। हालांकि इस बीच विकेट भी गिरते रहे। 6 रन पर ही पहला विकेट गिर चुका था। इसके बाद 63, 64, 85, 86, 142, 166, 170 पर एक एक विकेट गिरे। 171 रन के स्कोर पर टीम ने बचे हुए दोनों विकेट भी गंवा दिये।
171 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी सीवीआरयू लायंस ने बेहद सूझबूझ भरी पारी खेली। टीम ने अपना पहला विकेट 37 पर और दूसरा विकेट 50 पर गंवा दिया किन्तु इसके बाद मनोज सिंह और कप्तान विशाल कुशवाहा ने एक शानदार पार्टनरशिप खेली। विशाल ने 38 गेंदों पर 3 चौके और पांच छक्कों की मदद से 72 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। अंतिम छक्का भी उन्होंने ही मारा और नाबाद रहे। उनका साथ देते हुए मनोज सिंह ने भी 39 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 51 रन जोड़़े। आशीष गुप्ता ने इसके बाद एक चौका और दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाए। 66 गेंदों की इस पार्टनरशिप में कुल 71 रन बने थे।
पर यह जीत इतनी आसान भी नहीं थी। 10वें ओवर की समाप्ति पर सीवीआरयू 2 विकेट गंवाकर 69 पर थी। इसके बाद 13वें ओवर में छक्का पड़ा और फिर रन रेट तेज हो गया। दोनों बल्लेबाजों ने सिंगल्स के लिए बेहतरीन रनिंग बिटवीन विकेट्स का प्रदर्शन किया और लूज बाल मिलते ही उसे बाउंड्री के पार भी भेजते रहे। 144 के स्कोर पर यह साझेदारी टूटी और पुहुप बल्लेबाजी के लिए आए। 148 पर टीम ने पुहुप का विकेट खो दिया। 19वें ओवर के अंत तक टीम 4 विकेट गंवा कर 168 रन बना चुकी थी। जीत के लिए अब केवल तीन रन ही चाहिए थे। विशाल कुशवाहा ने इसके बाद एक शानदार छक्का लगाकर मैच अपनी झोली में डाल लिया। इसके साथ ही सीवीआरयू लायन्स लगातार चार मैच जीत कर सबसे आगे खड़ा हो गया है।
इस मैच में मैन ऑफ का मैच का खिताब विशाल कुशवाहा को दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार मैट्स यूनिवर्सिटी के देबांजन घोषाल और सीएससीएस के सचिव राजेश दवे ने दिया। सुपर सिक्स का पुरस्कार ऐश्वर्य मौर्या को दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार रायपुर पावर के मोहित गर्ग एवं नंदन गर्ग ने दिया। आज के मैच में सर्वाधिक विकेट लेने के लिए विशाल विश्वकर्मा को दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार अंतरराष्ट्रीय अम्पायर आरटी रामचंद्रन एवं सीपीएल टेक्नीकल कमेटी के परमजीत सिंह ने दिया।
आज के मैच के अम्पायर अनिल सिंह और सुनील डरसेना, थर्ड अम्पायर टीएस राव, मैच रेफरी अवधेश गुप्ता, एंकर भाष्वती रामपाल एवं श्वेता पड्डा थे। मैच रेफरी आरडी रामचंद्रन, स्कोरर विनोद देवघरे एवं संतोष ठाकुर, एकस्पर्ट कमेंटेटर राजेश बिसेन, मारू श्रीनिवास, भास्कर गोस्वानी एवं कमेंट्री अभय सुधाकर ने की।

Leave a Reply