• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

ऐश्वर्या की आतिशी पारी से स्वर्णभूमि की जीत

Feb 5, 2016

 सेक्टर-1 ग्राउण्ड में सीपीएल का तीसरा दिन

cpl-season-1-day-3भिलाई। जैसे जैसे सीपीएल का पहला सीजन आगे बढ़ रहा है, मैच का रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। तीसरे दिन के पहले मैच में स्वर्णभूमि चार्जर्स ने अंतिम कुछ ओवरों में मैच का रुख ही बदल दिया और एक ओवर शेष रहते ही लक्ष्य पूरा कर मैच जीत लिया। Read More
स्वर्णभूमि चार्जर्स की तरफ से ऐश्वर्या मौर्या ने आज एक शानदार पारी खेलते हुए न केवल मैच का रुख बदल दिया बल्कि 19वें ओवर में 24 रन बना कर अपनी टीम को जीत दिला दी। हरिभूमि फाइटर्स के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई स्वर्णभूमि चार्जर्स की टीम के लिए एक समय ऐसा आ गया था कि उसकी मैच में वापसी की बातें होने लगी थी। ऐसे समय में ऐश्वर्या मौर्या और अजय मण्डल ने छठवें विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी करते हुए 40 गेंदों में 67 रन बनाकर जीत की उम्मीद पैदा कर दी। 129 रन पर अजय मण्डल का भी साथ छूट गया। इसके बाद 19वें ओवर में पार्टनर ने एक सिंगल लेकर ऐश्वर्या को क्रीज सौंप दिया। ऐश्वर्या ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक चौका और तीन छक्कों की मदद से 24 रन बनाकर जीत दर्ज की। ऐश्वर्या ने कुल 69 व्यक्गित रन बनाए।
इससे पहले हरिभूमि फाइटर्स ने 8 विकेट खोकर 154 रन बनाए। टीम के वेदांत वैष्णव ने नाबाद 37 रन बनाए। कप्तान जावेद मेहता ने 34, अनुपम टोप्पो ने 24 रनों का महत्वपूर्ण योगदान किया। पहला विकेट 14 पर, दूसरा 33, तीसरा 80, चौथा 95, पांचवा 98, 6वां 110, 7वां 122 और 8वां विकेट 154 पर गिरा। स्वर्णभूमि चार्जर्स के विशाल ने 4 विकेट, अजय मंडल ने 2 विकेट तथा सौरभ यदु ने एक विकेट लिये। एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

दोनों पुरस्कार ऐश्वर्या को

सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को रायपुर पावर की ओर से मिलने वाला 3 हजार का चेक तथा मैट्स यूनिवर्सिटी की ओर से मैन ऑफ द मैच को मिलने वाला 5 हजार का चेक, दोनों ऐश्वर्या को दिया गया। एसीसी के एमडी सुनील गुप्ता आज के मैच के अतिथि थे। उन्होंने ऐश्वर्या को मैन ऑफ द मैच का चेक सौंपा। मैट्स यूनिवर्सिटी के आशीष सरकार ने सर्वाधिक छक्के लगाने के लिए भी ऐश्वर्या को 3 हजार का चेक सौंपा। इस अवसर पर सीपीएल के चेयरमैन मनीष गुप्ता, सचिव गार्गी शंकर मिश्रा, यंगिस्तान के सहसंयोजक चिन्ना केशवलू भी उपस्थित थे।
मैच रेफरी अवधेश गुप्ता, अम्पायरिंग अनिल सिंह एवं मोहम्मद दाऊद ने की। राणाप्रताप सिंह थर्ड अम्पायर थे। स्कोरर संतोष ठाकुर तथा विनोद देवघरे, पिच कमेन्ट्री आरएस बिसेन, स्पेशल कमेन्ट्स मोहन दास, एम श्रीनिवास, भास्कर गोस्वामी तथा अभय सुधाकर मोहरिल ने की। पिच रिपोर्ट वी मोहन दास तथा स्टैटिस्टिक्स सचिन टांक के थे। एंकरिंग श्वेता पड्डा एवं भाष्वती रामपाल ने की।

सीपीएल चेयरमेन मनीष पाण्डेय की हुई तारीफ

अंतरराष्ट्रीय अम्पायर आरटी रामचंद्रन ने आज कहा कि ऐसी व्यवस्था छत्तीसगढ़ में आयोजित किसी मैच में कभी देखने को नहीं मिली। उन्होंने सौ से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच तथा 7 हजार से भी ज्यादा स्वदेशी मैचों में अम्पायरिंग की है और यह कह सकते हैं कि यह मैच बहुत कुछ आईपीएल स्टैंडड्र्स को मैच करता है। कई दर्जन कैमरे, फील्ड में डिजिटल डिस्प्ले, वीआईपी बाक्स में एलसीडी डिस्प्ले यहां तक कि कमेन्ट्री बाक्स में भी एलसीडी डिस्प्ले की व्यवस्था है। उन्होंने इस आयोजन के लिए सीपीएल के चेयरमैन मनीष पाण्डेय की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

Leave a Reply