• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरुपानंद महाविद्यालय में कैम्पस सलेक्शन

Jun 13, 2016

swaroopanand-college-hudco-भिलाई। स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय, हुडको, भिलाई में विद्यार्थियों का कैम्पस सलेक्शन हुआ। प्लेसमेंट प्रभारी स.प्रा. कम्प्यूटर साईंस मनोज पाण्डेय ने बताया कि विद्यार्थियों के प्लेसमेंट के लिये यह वर्ष उपलब्धियों से भरा रहा। इस वर्ष जेनपेकट कंपनी के लिये आयुशी नरेडी – बी.कॉम, अपराजिता – बी.कॉम, नवीन शर्मा – बी.कॉम, अक्षदीप – बी.एस.सी., एंडसइण्ड बैंक के लिये निकिता सिंह – एम.एस.सी., डेक्थलोन कंपनी के लिये निधि यादव – बी.बी.ए. का ओपन कैम्पस में चयन हुआ।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा भविष्य में भी इस प्रकार के कैम्पस एवं रोजगार मूलक प्रशिक्षण विद्यार्थियों को उपलब्ध कराया जायेगा। ताकि उन्हें भविष्य में रोजगार संबंधित दिशा-निर्देश प्राप्त हो व भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिये तैयार हो सकें। निकट भविष्य में भी अन्य कंपनियों को भी कैम्पस के लिये बुलाया जायेगा। जिसमें विद्यार्थियों को अपनी शक्ति और सामथ्र्य के अनुसार रोजगार मिलेगा।
कैम्पस सलेक्सन में सलेक्ट हुई निधि यादव बी.बी.ए. ने बताया इससे हमारा आत्म विश्वास बढ़ा है व भविष्य की चुनौतियों का सामना करने की आशा जगी है। अपराजिता बी.कॉम तृतीय वर्ष ने बताया इस प्रकार के कैम्पस आने से ग्रुप डिस्कशन एवं इंटरव्यू कैसे दिलाया जाये, विभिन्न कंपनियां अपने कर्मचारियों से किस प्रकार की कार्य कुशलता चाहती हैं, इसकी जानकारी प्राप्त होती हैं। सलैक्ट होने पर हमारा आत्मविश्वास भी बढ़ता हैं। चयनित विद्यार्थियों ने बताया समय-समय पर प्लेसमेंट सेल द्वारा व्यक्तित्व विकास पर कार्यशाला का आयोजन किया जाता है। विषेशज्ञों द्वारा मॉक इंटरव्यू का प्रशिक्षण दिया जाता है, उससे प्लेसमेंट में बहुत फायदा हुआ। महाविद्यालय द्वारा भी प्लेसमेंट के लिये प्रयास किया जाता है व समय-समय पर जानाकारी दी जाती हैं।
चयनित विद्यार्थियों को गंगाजली शिक्षण समिति के अध्यक्ष आई.पी. मिश्रा, उपाध्यक्ष श्रीमती जया मिश्रा एवं महाविद्यालय के प्राध्यापक/ प्राध्यापिकाओं ने बधाई दी।

Leave a Reply