• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य कालेज ने किया शहीदों को याद

Aug 23, 2016

shaheed-kaushal-yadavभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी में यूजीसी द्वारा निर्देशित जरा याद करो कुर्बानी के कार्यक्रम के तहत कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर शहीद कौशल यादव एवं शहीद प्रहलाद सोनबोइर के स्मारक पर द्वीप प्रज्वलित कर नमन किया इस अवसर पर आमंत्रित वार्ड पार्षद श्रीमती सुरेखा खटीक, प्रहलाद खटीक एवं शहीद कौशल यादव की माता जी उपस्थित रही शहीदो के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धाजली अर्पित की गई।
महाविद्यालय की वाणिज्य विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अनिता पाण्डेय ने शहीदो के जीवन पर प्रकाश डाला मुख्य अतिथि श्रीमती सुरेखा खटीक ने महाविद्यालय द्वारा इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि हमें सदैव शहीदो की कुर्बानी को याद रखना चाहिए। शहीद कौशल यादव की माता जी ने सभी के मंगल भविष्य की कामना करते हुए युवा छात्रों को देश की आन बान और शान की रक्षा के लिए प्रेरित किया।
श्री गंगाजली शिक्षण समिति के अध्यक्ष श्री आई.पी. मिश्र ने महाविद्यालय परिवार को इस तरह के आयोजन के लिए बधाई देते हुए शहीदो के प्रति सम्मान प्रकट किया। श्री गंगाजली शिक्षण समिति की उपाध्यक्ष श्रीमती जया मिश्रा इस तरह के आयोजन पर प्रसन्नता जाहिर की। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह ने अपने आर्शीवचन में कहा कि हमें गर्व है कि हमारे भिलाई शहर से ऐसे वीर शहीद है जिन्होने देश का सर गर्व से ऊचाँ किया। युवा पीढ़ी को इन शहीदो के जीवन से शिक्षा लेना चाहिए। महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि आपके कंधो पर देश का भार है आप अपने कर्तव्य को समझते हुए देश के प्रति अपनी जवाबदारी इन शहीदो की तरह निभाना सिखिए।
कार्यक्रम का संचालन डॉ. श्रद्धा मिश्रा ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ. मालती साहू ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. अनिता पाण्डेय, विकास चन्द्र शर्मा, श्रीमती लक्ष्मी वर्मा, श्रीमती सुधा मिश्रा, श्रीमती मनीषा सहस्त्र बुधे तथा महाविद्यालय के अनेक विद्यार्थीगण उपस्थित थें।

Leave a Reply