• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा कैम्पस में शान से लहराया तिरंगा

Aug 17, 2016

rungta-independenceभिलाई। कोहका-कुरूद रोड स्थित संतोष रूंगटा ग्रुप कैम्पस में भारत के 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भिलाई नगर निगम के महापौर देवेन्द्र यादव के मुख्य आतिथ्य तथा रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमेन संतोष रूंगटा की अध्यक्षता में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें कैम्पस में संचालित कॉलेजों रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी (आरसीइटी), रूंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज (आरईसी), रूंगटा कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटीकल्स साइंसेस एण्ड रिसर्च (आरसीपीएसआर) तथा जी.डी. रूंगटा कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड टेक्नालॉजी (जीडीआरसीएसटी) के इंजीनियरिंग, फार्मेसी, मैनेजमेंट, एजुकेशन, साइंस एण्ड आईटी कोर्सेस के स्टूडेंट्स हेतु संयुक्त आयोजन आरसीइटी के बी ब्लॉक में किया गया।
rungta-IDस्वाधीनता दिवस पर सुबह 9 बजे आयोजित समारोह में उपस्थित अतिथियों ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहरण किया। मुख्य अतिथि महापौर देवेन्द्र यादव ने युवा शक्ति को शहर, राज्य तथा देश निर्माण में अपनी प्रमुख भूमिका निभाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को इस पहल के लिये किसी राजनैतिक पार्टी में शामिल होना भी आवश्यक नहीं है बल्कि वे अपने आस-पास के क्षेत्र में एक सामाजिक पहल कर अपने दायित्व बोध से भी राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान दे सकते हैं। अपने संबोधन के दौरान रूंगटा समूह के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के पूर्व छात्र रह चुके महापौर देवेन्द्र यादव अत्यंत ही भावुक हो गये उन्होंने इस क्षण को जीवन का अविस्मरणीय पल बताया उन्होंने रूंगटा प्रबंधन को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कॉलेज के छात्र जीवन की बातों का जिक्र किया तथा अपने गुरूजनों को याद कर आभार व्यक्त किया। रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, भिलाई-रायपुर के चेयरमेन श्री संतोष रूंगटा ने उपस्थितजनों को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनायें दीं तथा कहा कि युवा देश का भविष्य हंै, उन्होंने महापौर देवेन्द्र यादव का अभिनंदन करते हुए कहा कि देवेन्द्र यादव का छात्र जीवन से शहर के प्रथम नागरिक बनने तक का सफर यह बताता है कि यदि युवा कुछ करने की ठान ले तो वह आनेवाली चुनौतियों का सामना करते हुए अपने संघर्ष से सफलता का कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है। स्टूडेंट्स द्वारा इस अवसर देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये तथा संतोष रूंगटा समूह द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर विशेष रूप से निर्मित भारत की युवा शक्ति को प्रदर्शित करती एक डॉक्यूमेंट्री भी प्रदर्शित की गई।
मौके पर रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, भिलाई-रायपुर के डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा, डायरेक्टर एफ एण्ड ए सोनल रूंगटा सहित विभिन्न विभागों के डायरेक्टर्स, प्रिंसिपल, विभागाध्यक्ष तथा स्टाफ उपस्थित थे।

Leave a Reply