• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा की नुपुर को 15.5 लाख का पैकेज

Feb 4, 2017

nupur-bandawarभिलाई। संतोष रूंगटा समूह के रायपुर कैम्पस में संचालित रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी (आरसीइटी-रायपुर) की बीई कंप्यूटर साइंस की आठवें सेमेस्टर की छात्रा नुपूर बंडावार ने छत्तीसगढ़ में संचालित इंजीनियरिंग कॉलेजेस के कैम्पस प्लेसमेंट के इतिहास में 15.50 लाख रूपये सालाना का सर्वाधिक पैकेज हासिल कर रिकॉर्ड बना दिया है। नुपूर अमेजन इंडिया के हैदराबाद सेंटर से अपना कैरियर प्रारंभ करेंगी। रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, भिलाई-रायपुर के चेयरमेन संतोष रूंगटा ने नुपूर के सिलेक्शन पर कहा कि यह न सिर्फ हमारे समूह के लिये बल्कि छत्तीसगढ़ में इंजीनियरिंग शिक्षा प्राप्त कर रहे स्टूडेंट्स के लिये एक शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि युवा अपनी क्षमता का उपयोग कर कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं। डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा ने कहा कि नुपूर बंडावार का अमेजन में सिलेक्शन यह साबित करता है कि छत्तीसगढ़ के इंजीनियरिंग स्टूडेंट बड़ी से बड़ी कंपनियों में सिलेक्ट होने की प्रतिभा रखते हैं आवश्यकता सिर्फ इस बात की है कि उन्हें शिक्षण-प्रशिक्षण के माध्यम से ठीक से तराशा जाये तथा प्लेसमेंट के अवसर प्रदान किये जायें जो कि हमारे समूह का सदैव से ही प्रमुख लक्ष्य रहा है।
मल्टीनेशनल कंपनी अमेजन इंडिया में हुए सिलेक्शन से उत्साहित तथा आत्मविश्वास से भरी हुई महाराष्ट्रीयन मिडिल क्लास फैमिली के व्यवसायी पिता प्रदीप बंडावार तथा माता नीलिमा बंडावार की सुपुत्री नुपूर बंडावार ने यह दिखा दिया कि अपने जोश और जज़्बे से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है।
नुपूर ने बताया कि चयन प्रक्रिया के दौरान ऑनलाईन टेस्ट तथा उसके पश्चात टेक्निकल इंटरव्यू के 2 राउण्ड हुए। बेहतर प्रोग्रामिंग, डाटा स्ट्रक्चर संबंधी नॉलेज तथा कम्यूनिकेशन स्किल्स की वजह से उन्हें सक्सेस मिली। उन्होंने बताया कि कॉलेज स्तर पर आयाजित की जा रही प्री- प्लेसमेंट ट्रेनिंग तथा पर्सनालिटी डेवलपमेंट क्लासेस में प्राप्त प्रशिक्षण तथा टिप्स का कैम्पस इंटरव्यू के दौरान बहुत फायदा मिला।
इसके अलावा संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा के प्रति विशेष आाभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके तथा ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के लगातार प्राप्त हुए मोटिवेशन से वे अपने आत्मविश्वास को बनाये रखते हुए सफलता हासिल कर पाई।
डायरेक्टर एफएण्डए सोनल रूंगटा ने बताया कि संतोष रूंगटा समूह के भिलाई तथा रायपुर कैम्पस में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी धमाकेदार कैम्पस प्लेसमेंट सीजन रहा। अब तक विभिन्न सेक्टर्स की करीब 60 नेशनल तथा मल्टीनेशनल कंपनियों ने आकर इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का सिलेक्शन किया। इस कैम्पस सीजन में आई नामचीन कंपनियों में एक्सेंचर, कैपजेमिनी, टीसीएस, इन्फोसिस, टेक महिन्द्रा, सत्यम टेक आदि कंपनियों ने स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किये हैं परन्तु इन सभी को ऑफर किये गये पैकेज की राशि को पीछे छोड़ते हुए मल्टीनेशनल कंपनी अमेजऩ इंडिया ने पहली बार छत्तीसगढ़ में आकर कैम्पस सिलेक्शन किया तथा सर्वाधिक 15.50 लाख रूपये सालाना का पैकेज संतोष रूंगटा समूह के भिलाई तथा रायपुर में संचालित इंजीनियरिंग कॉलेजों के स्टूडेंट्स को ऑफर किया।

Leave a Reply