• Fri. May 10th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

टेक्नो कल्चरल फेस्ट संविद-17 का आगाज

Mar 2, 2017

sstc bhilaiभिलाई। श्री शंकराचार्य तकनीकी कैम्पस में टेक्नो कल्चरल फेस्ट संविद-17 का शुभारम्भ धूम-धाम और हर्षोउल्लास के साथ किया गया। कार्यक्रम मुख्य अतिथि आईजी दुर्ग दीपांशु काबरा ने गुब्बारे आकाश में छोड़कर संविद-17 का आगाज किया।sstc-bhilaiश्री काबरा ने कहा कि छात्र जीवन मानव जीवन का बहुत ही अनमोल हिस्सा है। सभी छात्र-छात्राओं को ऐसे कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने हुनर को बढ़ाना चाहिये। छात्र जीवन में की गई गलतियों को हम फिर से सुधारकर नया मुकाम हासिल कर सकते हैंं। संविद समूचे छत्तीसगढ़ राज्य में एक राष्ट्रव्यापी उत्सव के रूप में मनाया जाने वाला उत्सव है, जिसमे सभी युवाओं को एक ही मंच या दूसरे शब्दों में कहें तो एक साथ मिलकर अपने कला, हुनर का अद्भुत परिचय देने के लिये सबसे अच्छा माध्यम है।
संस्था प्रमुख आई पी मिश्रा अध्यक्ष, श्री गंगाजली एजुकेशन सोसाइटी, ने अपने उद्बोधन में कहा की संविद एक अच्छा माध्यम है जहाँ पर सभी छात्र आकर अपना हुनर दिखाते हैं। उन्होंने छात्रों के इस सफल प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि  युवा शक्ति में बहुत ताकत है हमारा कर्तव्य है की हम इस शक्ति का सद-उपयोग सही ढंग से करने हेतु उन्हें प्रेरित करें। आज के युवा ही हमारे आनेवाले कल का भविष्य तय करेंगे।
श्रीमती जया मिश्रा, उपाध्यक्ष श्री गंगाजली एजुकेशन सोसाइटी, ने कहा कि जब भी ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है तो मुझे अपने पुराने दिन याद आते हैं। मैं उन्हें बड़े ही हर्षोउल्लाष के साथ मानती हूँ। उन्होंने कहा की संविद ही वह मंच है जहाँ से कई मॉडल, गायक और भी बहुत से प्रतिभा निकल कर सामने आयी हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं से बढ़-चढ़ कर संविद-17 में हिस्सा लेने का आह्वान किया।
इस उत्सव को सफल बनाने के लिये अपना योगदान देने हेतु अनुरोध किया है। श्रीमती जया मिश्रा ने कहा कि जिंदगी के इस रण में खुद ही कृष्ण और खुद ही अर्जुन बनना पड़ता है। रोज अपना ही सारथी बनकर जीवन की महाभारत को लडऩा पड़ता है।
संस्था निदेशक डॉ पीबी देशमुख ने सभी छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रों की कड़ी मेहनत रंग लाई है और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वाश है कि त्रि-दिवसीय संविद-17 का प्रोग्राम सफलता पूर्वक संपन्न होगा।
संविद-17 के सफल एवं सुचारू आयोजन के लिये संस्था द्वारा बनाई गयी टीम में से खेलकूद कार्यक्रम के प्रभारी आयूष शुक्ला एवं सुधांशु मिश्रा, तकनीकी कार्यक्रम के प्रभारी चिन्मय चंद्राकर और सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रम के प्रभारी डॉ मोनिका श्रीवास्तव एवं श्रीमती नम्रता भार्गव के मार्गदर्शन में संपन्न हों रहे हैं।

Leave a Reply