• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा सात दिवसीय फेस्ट ‘कुरूक्षेत्र’ का आयोजन

Nov 30, 2018

Jaya-Mishra-SGSभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग द्वारा सात दिवसीय फेस्ट ‘कुरूक्षेत्र’ का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि श्री गंगाजली शिक्षण समिति की अध्यक्ष श्रीमती जया मिश्रा थी। महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव एवं डॉ. अर्चना झा विशेष अतिथि थे। कार्यक्रम के उद्देश्यों को बताते हुए वाणिज्य विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. अनीता पाण्डेय ने कहा कि ‘मिनिमन इनपुट मैग्जिम आउट पुट वाली टैंग लाईन के साथ विद्यार्थियों की प्रतिभा को मंच प्रदान करने के लिए प्रतिवर्ष विभाग द्वारा साप्ताहिक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। Jaya Mishra Shri Gangajali Shikshan Samitiइस कार्यक्रम में शैक्षणिक, गैर-शैक्षणिक, सांस्कृतिक गातिविधियाँ तथा खेलकूद प्रतियोगिताए सम्पन्न होगी। वाणिज्य के सभी विद्यार्थी चार टीमो पार्थ, अभिमन्यु, कर्ण एवं भीम में बंटकर विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। अपने उद्बोधन में डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने विद्यार्थियों को शुभकानाए दी तथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया।
मुख्य अतिथि श्रीमती जया मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि इस मंच पर खुलकर अपने प्रतिभा दिखाए मै आपके साथ हूँ और आपकी प्रतिभा को निखारने तथा प्रसिद्धि तक पहुंचाने के लिए हर सम्भव कोशिश करूंगी। आप देश के भविष्य है, आप की प्रगति देश की प्रगति है। तत्पश्चात विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग प्रस्तुति दी गयी।
इस अवसर पर प्रेषित अपने संदेश में निदेशक एवं प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से विद्यार्थियों का व्यक्तित्व विकसित होता है। उनमें प्रबंधन के गुणों का विकास होता है अत: ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन अवश्य किया जाना चाहिए।
गंगाजली शिक्षण समिति के संरक्षक श्री आई.पी. मिश्रा ने विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि एक बार सफलता प्राप्त करना आसान है किन्तु प्राप्त करके सदा बनाये रखना कठिन है।

Leave a Reply