• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भिलाई राउण्ड टेबल के किंडर जॉय फन-फेस्ट में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

Dec 17, 2018

Bhilai Round Table
भिलाई। फण्ड रेजिंग के लिए भिलाई राउण्ड टेबल द्वारा किंडर जॉय फन-फेस्ट का आयोजन किया गया। सामाजिक सरोकार के तहत नेहरू नगर ओल्ड के लॉन्स में आयोजित इस कार्यक्रम से प्राप्त राशि का उपयोग ग्राम समोदा के शासकीय स्कूल में तीन सर्व-सुविधायुक्त कक्षों का निर्माण कर फर्नीचर से सुसज्जित करने के लिए किया जाना है। ‘कलर्स आॅफ इंडिया’ थीम पर आधारित किंडर जॉय फन-फेस्ट में दुर्ग, भिलाई तथा रायपुर के निवासियों ने उत्साहपूर्वक भागीदारी की तथा आयोजित गतिविधियों का भी जमकर लुत्फ उठाया। इस इवेंट के मुख्य अतिथि भिलाई नगर निगम के कमिश्नर एस.के. सुन्दरानी थे।Kinder-Joy-Funfest2 Bhilai Round Tableकिंडर जॉय फन-फेस्ट में बच्चों द्वारा सजावट से युक्त 34 से अधिक विभिन्न स्टॉल्स लगाये गये थे जिसमें स्वादिष्ट स्नैक्स तथा विभिन्न डिशेस का इंतजाम था। खेलप्रेमियों के लिये विभिन्न गेम्स के स्टॉल्स भी थे।
इस वर्ष के शो स्टॉपर्स बच्चों ने किड्स क्लॉथिंग ब्राण्ड ‘रीदा’ के द्वारा आयोजित फैशन शो के अंतर्गत अत्यंत आत्मविश्वास के साथ रैम्प वॉक किया। श्री स्वरूपानन्द सरस्वती महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छ भारत विषय पर संदेश देते एक नुक्कड़ नाटक का प्रभावी प्रदर्शन किया गया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं के जज की भूमिका में डीपीएस भिलाई की श्रीमती सुनन्दा बजाज, सुष्मिता मोइत्रा, रश्मि प्रसाद तथा रश्मि अनुपम थींं। इस किंडर जॉय फन-फेस्ट के आयोजन में अल्ट्राकेयर टीएमटी, रायपुर लाईफ स्टाईल मैग्जिन, एट ट्रैवल्स, सहेली ज्वेलर्स, रीदा फैशन तथा रेनो भिलाई आदि प्रायोजक के रूप में सामने आये तथा बढ़-चढ़कर भागीदारी दी।
गौरतलब है कि भिलाई राउण्ड टेबल 243 की स्थापना वर्ष 2013 में की गई जिसमें भिलाई-दुर्ग क्षेत्र के युवा उद्यमी, शिक्षाविद् तथा समाजसेवी प्रमुख रूप से जुड़े हुए हैं जो कि समाज सेवा के क्षेत्र में बढ़-चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं। राउण्ड टेबल इंडिया द्वारा सामाजिक सहभागिता हेतु आर्थिक तथा सामाजिक रूप से अक्षम बच्चों की शिक्षा हेतु अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने ‘फ्रीडम थ्रू एजुकेशन’ प्रोजेक्ट लांच किया जिसमें इनकी विभिन्न राज्यों तथा शहरों में स्थापित इकाईयों ने ऐसे स्कूलों को चिन्हित किया जहां पर्याप्त सुविधायें उपलब्ध नहीं हैं तथा इस संस्था के माध्यम से ऐसे स्कूलों के बच्चों को सुविधायें उपलब्ध कराने का निरन्तर कार्य किया जा रहा है।

Leave a Reply