• Tue. Mar 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

परिवार को समर्पित गृहिणियों के श्रम को भी मिलनी चाहिए सराहना : विरुलकर

Feb 18, 2019

Anubhuti Shree Foundationभिलाई। एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन की डायरेक्टर श्रीमती श्रीलेखा विरुलकर ने कहा कि समाज ने कभी भी घरेलू स्त्री के श्रम की सराहना नहीं की। स्वास्थ्य संबंधी उसकी जरूरतों को भी हमेशा हाशिए पर रखा गया। समाज को स्वस्थ बनाने के लिए गृहिणियों के प्रति हमें थोड़ा और संवेदनशील होना पड़ेगा। श्रीमती विरुलकर अनुभूतिश्री फाउण्डेशन द्वारा शास्त्री नगर के छत्तीसगढ़ सदन में आयोजित महिला स्वास्थ्य जागरूकता शिविर को संबोधित कर रही थीं। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि श्रीमती विरुलकर ने कहा कि सुबह सबसे पहले उठकर, दिन भर परिवार की सेवा करने के बाद वह तभी सोने जाती है जब पूरा परिवार खा-पीकर चैन की नींद सो जाए। पर लोग उसे आज भी ताने देते हैं कि दिन भर घर में रहती हो- आखिर थक कैसे जाती हो?
कार्यक्रम के विशेष अतिथि निगम आयुक्त एसके सुन्दरानी ने सैनिटरी नैपकिन्स के निर्माण और वितरण में अनुभूतिश्री फाउण्डेशन को हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इसका निर्माण बड़े पैमाने पर किया जाएगा। इसमें स्थानीय महिलाओं को रोजगार भी प्राप्त होगा।
मौके पर उपस्थित स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ स्वाती राय ने स्त्री रोग एवं माहवारी से संबंधित बीमारियों एवं सावधानियों के प्रति जागरूक किया एवं माहवारी के दिनों में सेनेटरी पैड के इस्तेमाल के बारे में बताया।
इस अवसर पर श्रीमती स्वाती गुलाटी, जोहन सिन्हा पार्षद कैम्प 1 ने भी अपने विचार रखे। इस कार्यक्रम में संस्था के सदस्य श्रीमती डिंपल कौर, श्रीमती माया कौर, श्रीमती विजया शुक्ला, श्रीमती विभा मिश्रा, श्रीमती सत्या, श्रीमती रंजना पटेल, श्रीमती गगन गोयल, श्री बलविंदर सिंह एवं श्री परमिंदर सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply