• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सौन्दर्य के क्षेत्र में रोजगार पर गर्ल्स कालेज में कार्यशाला का आयोजन

Sep 17, 2019

दुर्ग। शासकीय डॉ. वामन वासुदेव पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एलुमिनी ऐसोसिएशन के तत्वाधान में ‘सौन्दर्य के क्षेत्र में स्वरोजगार’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय की भूतपूर्व छात्राएं ममता शर्मा, रिंकू चक्रवर्ती व ममता कुमार विषय विशेषज्ञ के रूप में उपस्थित रही। कार्यशाला का उद्देश्य सौन्दर्य क्षेत्र में होने वाले व्यापक परिवतर्नों से छात्राओं को परिचित कराना था।दुर्ग। शासकीय डॉ. वामन वासुदेव पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एलुमिनी ऐसोसिएशन के तत्वाधान में ‘सौन्दर्य के क्षेत्र में स्वरोजगार’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय की भूतपूर्व छात्राएं ममता शर्मा, रिंकू चक्रवर्ती व ममता कुमार विषय विशेषज्ञ के रूप में उपस्थित रही। कार्यशाला का उद्देश्य सौन्दर्य क्षेत्र में होने वाले व्यापक परिवतर्नों से छात्राओं को परिचित कराना था। दुर्ग। शासकीय डॉ. वामन वासुदेव पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एलुमिनी ऐसोसिएशन के तत्वाधान में ‘सौन्दर्य के क्षेत्र में स्वरोजगार’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय की भूतपूर्व छात्राएं ममता शर्मा, रिंकू चक्रवर्ती व ममता कुमार विषय विशेषज्ञ के रूप में उपस्थित रही। कार्यशाला का उद्देश्य सौन्दर्य क्षेत्र में होने वाले व्यापक परिवतर्नों से छात्राओं को परिचित कराना था।इस अवसर पर संयोजक डॉ. रेशमा लाकेश ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में हर क्षेत्र में तेजी से बदलाव आ रहा है। विशेषकर सौन्दर्य के रखरखाव व देखभाल करने में अत: छात्राओं को अपडेट होना आवश्यक है। उक्त कायर्शाला में सौन्दर्य के विभिन्न क्षेत्रों में स्वरोजगार की जानकारी दी गई जैसे पार्लर मैकअप, हेयर कटिंग, हेयर स्पा एवं मसाज सौन्दर्य से संबंधित विभिन्न समस्याओं एवं उनके कारण के निदान की जानकारी दी गई। साथ ही स्वरोजगार उन्मुखीकरण हेतु मार्केटिंग टेक्नीक, क्लाइंट डीलिंग, सेलून मैनेजमेन्ट, प्रोडक्ट जानकारी, लाइव वर्क्स एक्सपीरियंस आदि की जानकारी दी गई।
ममता शर्मा ने बताया कि स्वरोजगार के क्षेत्र में सौन्दर्य प्रसाधन एवं पार्लर की महत्वपूर्ण भूमिका है। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी शरीर के विभिन्न अंगों आंख, हाथ, पैर की सुरक्षा एवं स्वस्थ रखने के लिये विभिन्न प्रकार की व्यायाम सफल हुए है।
इस अवसर पर एलुमिनी एसोसिएशन के डॉ. यशेश्वरी धु्रव, श्रीमती ज्योति भरणे, डॉ. अल्का दुग्गल, डॉ. मीनाक्षी अग्रवाल, डॉ. मुक्ता बाखला आदि उपस्थित थी।

Leave a Reply