• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरुपानंद महाविद्यालय में शिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों ने गाए गीत

Sep 5, 2019

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में विद्यार्थियों ने ‘शिक्षक दिवस’ के अवसर पर गुरू ब्रम्हा गुरू विष्णु गुरू साक्षात् परब्रम्हा भाव को अभिव्यक्त करते हुये अनेक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्री शंकराचार्य नर्सिंग महाविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. मोनिषा शर्मा थी। विशेष अतिथि के रूप में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.हंसा शुक्ला उपस्थित हुई। दीप प्रज्जवलन के साथ मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई जिसके बाद ग्रंथालय सहायक वत्सला ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। मंच संचालन बीसीए के विद्यार्थी नितेष व बी.कॉम की विद्यार्थी रक्षा जैन ने किया कार्यक्रम डॉ. स्वाति पाण्डेय शिक्षा विभाग के निर्देशन में आयोजित किया गया।भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में विद्यार्थियों ने ‘शिक्षक दिवस’ के अवसर पर गुरू ब्रम्हा गुरू विष्णु गुरू साक्षात् परब्रम्हा भाव को अभिव्यक्त करते हुये अनेक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्री शंकराचार्य नर्सिंग महाविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. मोनिषा शर्मा थी। विशेष अतिथि के रूप में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.हंसा शुक्ला उपस्थित हुई। दीप प्रज्जवलन के साथ मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई जिसके बाद ग्रंथालय सहायक वत्सला ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। मंच संचालन बीसीए के विद्यार्थी नितेष व बी.कॉम की विद्यार्थी रक्षा जैन ने किया कार्यक्रम डॉ. स्वाति पाण्डेय शिक्षा विभाग के निर्देशन में आयोजित किया गया।डॉ. मोनिषा शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा गुरू ज्ञान के सागर है। वे हमेशा विद्यार्थियों को ऊंचाई पर देखना चाहते हैं। आज परंमरागत् गुरू-शिष्य संबंधों में बदलाव आया है। शिक्षक विद्यार्थियों के मार्ग दर्शक, सरंक्षक व परामर्शदाता की भूमिका में है।
Swaroopanand-Collegeप्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने विद्यार्थियों को शिक्षकों के लिये कार्यक्रम आयोजन के लिये बधाई दी व कहा महाविद्यालय में शिक्षक दिवस का आयोजन सामान्यत: नहीं किया जाता। हमारे लिए गर्व की बात है कि महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने शिक्षक दिवस का आयोजन किया, यह भाव विद्यार्थियों में शिक्षकों के प्रति श्रध्दा को व्यक्त करता है।
भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में विद्यार्थियों ने ‘शिक्षक दिवस’ के अवसर पर गुरू ब्रम्हा गुरू विष्णु गुरू साक्षात् परब्रम्हा भाव को अभिव्यक्त करते हुये अनेक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्री शंकराचार्य नर्सिंग महाविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. मोनिषा शर्मा थी। विशेष अतिथि के रूप में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.हंसा शुक्ला उपस्थित हुई। दीप प्रज्जवलन के साथ मां सरस्वती की पूजा अर्चना की गई जिसके बाद ग्रंथालय सहायक वत्सला ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। मंच संचालन बीसीए के विद्यार्थी नितेष व बी.कॉम की विद्यार्थी रक्षा जैन ने किया कार्यक्रम डॉ. स्वाति पाण्डेय शिक्षा विभाग के निर्देशन में आयोजित किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ रितिका द्वारा गाये गये गीत से माई टीचर से हुआ। बीसीए अंतिम वर्ष के छात्र आशीष ने गूंजी सी है सारी फिजा प्रस्तुत कर मंत्र मुग्ध कर दिया।
बी.सी.ए. अंतिम वर्ष छात्र रितेश ने हास्य के माध्यम से बताया माता और पिता पहले गुरू होते है जिसकी मार खा बच्चे अनुशासित और लायक बनते है। बी.कॉम प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने समूह नृत्य सुनो वो जरा प्रस्ततु किया बी.कॉम प्रथम वर्ष की विधि ंिसंह एवं रेणुका सिंह ने आज आनंद बरसा है आॅगन मेरे स्वागत करे गा शिक्षकों का स्वागत किया। बी.बी.ए. एवं बी.कॉम. के विद्यार्थियों ने शिक्षकों के लिये विविध खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसका संचालन फिजा एवं अवंतया ने किया।
बी.सी.ए. के विश्वदीप ने ए खुदा मुझ को पता तू कहॉ गीत प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। अवंतया शुक्ला, दीक्षा रत्नानी, तनु विश्वकर्मा, फिजा फिरडॉस, मनमीत भ्रामय, अधिरा नायर, शिवानी सिंग, नित्या, नेहा विजेवार ने नाटको के माध्यम से मनोरंजन में समय व्यर्थ न कर शिक्षा का संदेश से उच्च मुकाम हासिल करने का संदेश दिया। रक्षा बी.कॉम. अंतिम वर्ष ने कविता व सचिन राजभट ने गीत प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक/प्राध्यापिकायें व छात्र-छात्राऐं सम्मिलित हुये।

Leave a Reply