• Tue. Apr 30th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एडुकेशन वर्ल्ड इंडिया रैंकिंग्स में टॉप पर रूंगटा इंटरनेशनल स्कूल

Sep 30, 2019

भिलाई। दिल्ली की सी-फोर कंपनी ने 2019-20 में किए गए सर्वे के आधार पर संतोष रूंगटा समूह द्वारा नंदनवन में संचालित रूंगटा इंटरनेशनल स्कूल को रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में पहला स्थान दिया है। एडुकेशन वर्ल्ड इंडिया रैंकिंग्स के नाम से दिए जाने वाले इस अवार्ड का यह 12वां वर्ष है। आरआइएस को यह पुरस्कार इंटरनेशनल डे-स्कूल श्रेणी में दिया गया है। सी-फोर देश के सबसे अच्छे 2000 स्कूलों को इस सर्वे में शामिल करता है। इसमें प्राथमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शालाओं को शामिल किया जाता है।भिलाई। दिल्ली की सी-फोर कंपनी ने 2019-20 में किए गए सर्वे के आधार पर संतोष रूंगटा समूह द्वारा नंदनवन में संचालित रूंगटा इंटरनेशनल स्कूल को रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में पहला स्थान दिया है। एडुकेशन वर्ल्ड इंडिया रैंकिंग्स के नाम से दिए जाने वाले इस अवार्ड का यह 12वां वर्ष है। आरआइएस को यह पुरस्कार इंटरनेशनल डे-स्कूल श्रेणी में दिया गया है। सी-फोर देश के सबसे अच्छे 2000 स्कूलों को इस सर्वे में शामिल करता है। इसमें प्राथमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शालाओं को शामिल किया जाता है। रैंकिंग के लिए स्कूल में उपलब्ध अधोसंरचना, शिक्षण की गुणवत्ता, शिक्षण अधिगम सामग्री, शैक्षिकेत्तर गतिविधियां तथा स्टूडेन्ट्स ग्रोथ रिकार्ड्स का विश्लेषण किया जाता है। रैंकिंग के लिए स्कूल में उपलब्ध अधोसंरचना, शिक्षण की गुणवत्ता, शिक्षण अधिगम सामग्री, शैक्षिकेत्तर गतिविधियां तथा स्टूडेन्ट्स ग्रोथ रिकार्ड्स का विश्लेषण किया जाता है। स्कूल की तरफ से यह पुरस्कार शाला प्रमुख भारतन शाह एवं प्रिया शाह ने प्राप्त किया।
समूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा ने बताया कि वैश्विक दुनिया में बच्चों को ग्लोबल सिटिजन के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए ही इस आईबी स्कूल की स्थापना की गई है। हमारी पूरी कोशिश है कि छत्तीसगढ़ जैसे नवोदित राज्य के बच्चे भी देश के महानगरों में उपलब्ध शिक्षण गुणवत्ता एवं एक्सपोजर प्राप्त करें ताकि भविष्य में उच्च शिक्षा के लिए या रोजगार के लिए विदेश जाने में उन्हें किसी तरह की अड़चन न आए।
समूह के डायरेक्टर सोनल रूंगटा एवं सौरभ रूंगटा ने इस रैंकिंग पर हर्ष व्यक्त करते हुए इसका श्रेय आरआइएस की टीम को दिया। उन्होंने कहा कि हमारी टीम केवल अच्छा-और अच्छा करने में यकीन करती है। अवार्ड हमारा हौसला बढ़ाते हैं और बच्चों को भी मोटिवेट करती हैं।

Leave a Reply