• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट में 11-12वीं एवं बीकॉम के लिए क्रैश कोर्स प्रारंभ

Dec 4, 2019

भिलाई। कॉमर्स के क्षेत्र में निरंतर सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाली संस्था डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट में 11वीं, 12वीं. एवं बी.कॉम. के क्रैश कोर्स के लिए प्रवेश प्रारंभ हो चुका है। औसत छात्र क्रौश कोर्स का लाभ लेकर अपने प्रदर्शन में गुणात्मक सुधार कर सकते हैं। कम समय में परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए संस्था के क्रैश कोर्स अच्छा परिणाम देते आए हैं। ऐसे छात्र तो कुछ कारणों से नियमित कक्षाओं में नहीं आ पाते, वे इसका लाभ उठा सकते हैं।भिलाई। कॉमर्स के क्षेत्र में निरंतर सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाली संस्था डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट में 11वीं, 12वीं. एवं बीकॉम के क्रैश कोर्स के लिए प्रवेश प्रारंभ हो चुका है। औसत छात्र क्रैश कोर्स का लाभ लेकर अपने प्रदर्शन में गुणात्मक सुधार कर सकते हैं। कम समय में परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए संस्था के क्रैश कोर्स अच्छा परिणाम देते आए हैं। ऐसे छात्र तो कुछ कारणों से नियमित कक्षाओं में नहीं आ पाते, वे इसका लाभ उठा सकते हैं।संस्था की मेन्टॉर डॉ. मिट्ठू ने बताया कि साप्ताहिक एवं मासिक टेस्ट के द्वारा एवं समय-समय पर सेमीनार के माध्यम से छात्रों को प्रेरित किया जाता है। 11वीं, 12वीं के विद्यार्थियों को एकॉउन्टस डॉ. संतोष राय, बिजनेस मिट्ठू मैडम, सी.ए. प्रवीण बाफना, इकोनॉमिक्स पीयूष जोशी पढ़ाते हैं। प्रतिदिन शाम 7 से 8 बजे तक छात्र-छात्राओं की कैरियर कांउसलिंग भी की जाती है।
डॉ. संतोष राय इंस्टीट्यूट छ.ग. की एक मात्र ऐसी संस्था है जहां छात्रों के सर्वांगिण विकास के लिए विशेष कार्यक्रम चलाए जाते हैं। यहां के सैकड़ों छात्र-छात्राएं आज देश-विदेश में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 196 जोनल मार्केट सेक्टर-10 में संचालित संस्था में डॉ. संतोष राय, डॉ. मिट्ठू, सी.ए. प्रवीण बाफना, सी.ए. दिव्या रत्नानी, सी.ए. केतन ठक्कर, पीयूष जोशी, प्रियंका शर्मा, अभिषेक राय, सी.ए. यतीश अग्रवाल, नेहा वर्मा द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित किया जाता हैं।
डॉ. मिट्ठू छात्र-छात्राओं को पब्लिक स्पीकिंग, जीडीपीआई एवं मल्टीनेशनल कम्पनी की जरूरतों के अनुसार तैयार करती हैं। वहीं डॉ. संतोष राय स्वयं आज भी कॉमर्स में 13 घंटे की मैराथन क्लास प्रतिदिन लेते हैं।

Leave a Reply