• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सीईओ इनसाइट सूची में संतोष रूंगटा समूह के दो स्कूल वर्ल्ड टॉप-10 में शामिल

Jun 10, 2020

RIS and American School in Top-10 World Schoolsभिलाई। संतोष रूंगटा समूह के दो संस्थान रूंगटा इंटरनेशनल स्कूल (RIS) रायपुर एवं द अमेरिकन स्कूल (TAS) रायपुर ने देश के टॉप टेन में फिर से स्थान बनाया है। प्रतिष्ठित पत्रिका सीईओ इनसाइट ने विश्व स्तरीय शिक्षण संस्थाओं की सूची में संतोष रूंगटा समूह के इन दो संस्थानों को टॉप-10 में शामिल किया है। इस सर्वे में दुनिया भर के श्रेष्ठ स्कूलों को शामिल किया गया था। इनमें से रूंगटा इंटरनेशनल स्कूल जेनेवा के इंटरनेशनल बैक्लरिएट (IB) से मान्यता प्राप्त है। वहीं द अमेरिकन स्कूल देश का पहला स्कूल है जिसे अमरीका के प्ले स्कूल नार्म्स से संबद्धता प्राप्त है।संस्था के चेयरमेन संतोष रूंगटा ने कहा कि मेट्रो शहरों को पीछे छोड़ते हुए छत्तीसगढ़ के इन दो स्कूलों का अंतरराष्ट्रीय शिक्षा जगत में उभरना गौरव की बात है। पारदर्शी चयन प्रक्रिया के तहत सीईओ इनसाइट की टीम में चोटी के विद्वान एवं अनुभवी शिक्षाविद शामिल थे। उन्होंने विश्व स्तरीय शिक्षा, पाठ्यक्रम संप्रेषण, सेवा गुणवत्ता, शैक्षणिक पाठ्यक्रम, पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों के आधार पर इन संस्थानों को अंक दिए जिसमें आरआइएस एवं द अमेरिकन स्कूल ने सर्वाधिक अंक प्राप्त कर स्थान बनाया।
श्री रूंगटा ने बताया कि रूंगटा समूह ऊच्च कोटि की शिक्षा गतिविधियों की वजह से काफी पहले से ही तकनीकी एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में विशेष स्थान बना चुका है। उन्होंने बताया कि बचपन से ही शिक्षा की नींव मजबूत कर इनके व्यक्तित्व का बहुआयामी विकास करने के लिए समूह कटिबद्ध है।
रूंगटा समूह के इन स्कूलों को इससे पहले प्रतिष्ठित समाचार पत्र इकानॉमिक टाइम्स ने टॉप ब्रांड इंटरनेशनल स्कूल्स में शामिल कर चुकी है।
समूह के डायरेक्टर सोनल रूंगटा एवं सौरभ रूंगटा ने बताया कि आईबी प्रोग्राम बच्चों को वैश्विक नागरिक के रूप में विकसित करता है। यह विद्यार्थियों में बौद्धिक, सामाजिक, भावनात्मक व शारीरिक रूप से मजबूती प्रदान करने में सक्षम है। आईबी बोर्ड विश्व के सभी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों से प्रमाणित है।

Leave a Reply