• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे स्कूल में सांसद बघेल ने लगाया सोनपत्ती का पौधा

Jul 8, 2021
MP Vijay Baghel plants sapling at MJ School

भिलाई। न्यू आर्य नगर, कोहका स्थित एमजे स्कूल में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में सांसद विजय बघेल ने सोनपत्ती का पौधा रोपा। उन्होंने शाला को अपनी शुभकामनाएं देते हुए सभी उपस्थितजनों से ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने तथा उनकी देखभाल करने का अनुरोध किया। श्री बघेल ने कहा कि यह एक हाई-टेक स्कूल है। उनके समय में ऐसा स्कूल नहीं था अन्यथा वे भी इस स्कूल के विद्यार्थी होते।एमजे स्कूल की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर के मार्गदर्शन में आयोजित इस कार्यक्रम में स्कूल की प्रधान अध्यापिका मुनमुन चटर्जी सहित स्टाफ के सभी सदस्य उपस्थित थे। डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने बताया कि इस नवोदित शाला के विशाल प्रांगण को हरा भरा बनाने के अनेक प्रयास किये जा रहे हैं। यह एक पूरी तरह से इको फ्रेंडली सेटअप है जिसमें नेचरल लाइट का अधिकाधिक उपयोग किया जा रहा है।
अतिथि का स्वागत शिक्षक द्वय संदीप्ति झा एवं नेहा राऊत द्वारा हस्तनिर्मित इको फ्रेंडली ट्रे, पेपर वेट एवं तुलसी का पौधा भेंट कर किया गया।
श्रीमती मुनमुन चटर्जी ने स्वागत भाषण में कहा कि पर्यावरण संतुलन को बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसका सबसे आसान तरीका है अपने जीवन काल में अधिक से अधिक पेड़ लगाना। उन्होंने सांसद द्वारा 42 हजार पौधे रोपने का संकल्प लिये जाने को बेहद प्रेरणास्पद बताया। इससे पहले मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सुनीत मैम ने सरस्वती वंदना को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में आर्टकॉम के निदेशक निशु पांडे एवं पर्यावरण प्रेमी परमजीत सिंह ने भी इस अवसर पर पौधे लगाए।

Leave a Reply