• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में बीएससी का इंडक्शन प्रोग्राम

Sep 13, 2021
Induction programme at SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के विज्ञान संकाय के इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन 11 सितम्बर को किया गया। दोपहर 12.30 बजे आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रसायन शास्त्र के विभागाध्यक्ष विकास चंद्र शर्मा ने नव प्रवेशित विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए महाविद्यालय में संचालित होने वाली विभिन्न गतिविधियों पर पावर पाइंट प्रजेंटेशन दिया। महाविद्यालय की विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी विद्यार्थियों को देते हुए उन्होंने कहा कि हमारा महाविद्यालय संपूर्ण छत्तीसगढ़ में प्रथम व एकमात्र अशासकीय महाविद्यालय है जिसे मार्च 2021 में नैक द्वारा ए-ग्रेड प्राप्त हुआ है। इस महाविद्यालय की स्थापना हुए 25 वर्ष होने पर रजत जयंती का आयोजन किया जा रहा है जिसका थीम है सेव इको सिस्टम।
महाविद्यालय की डायरेक्टर एवं प्रिंसिपल डॉ. रक्षा सिंह ने इस अवसर पर कहा कि त्रिवर्षीय पाठ्यक्रम के दौरान प्रत्येक विद्यार्थी को प्रति वर्ष दो सर्टिफिकेट कोर्स करना अनिवार्य है।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निर्देशक डॉ .जे. डी पी राव ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि उन्हें संपूर्ण विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ अपनी रूचि के अनुसार अन्य गतिविधियों में भाग लेकर महाविद्यालय का नाम गौरवान्वित करें।
द्वितीय पाली प्रभारी डॉ अर्चना झा ने बताया कि उनकी कक्षाएं प्रारंभ की जा रही है जिसकी समय सारणी ग्रुप में प्रेषित की जाएगी। यह प्रोग्राम कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऑनलाइन माध्यम से संपन्न कराया गया। जिसमें विज्ञान विभाग के सभी प्राध्यापकगण ऑनलाइन माध्यम से जुड़े थे।

Leave a Reply