• Sat. May 11th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्रीशंकराचार्य रिक्वायरमेंट्स इन आईटी सेक्टर पर सेमीनार

Oct 26, 2021
Requirements in IT, Seminar in SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के कंप्यूटर विभाग एवं एमओयू पार्टनर एनियन साफ्टटेक रायपुर द्वारा 22 अक्टूबर को करेंट आईटी सेक्टर रिक्वायरमेंट्स विषय पर सेमीनार का आयोजन किया गया। सुरेश राव सेमीनार के मुख्य वक्ता थे। कार्यक्रम का प्रारंभ विभागाध्यक्ष ठाकुर देवराज सिंह ने स्वागत भाषण के साथ किया। श्री राव ने बताया कि विद्यार्थियों को अपने कैरियर की शुरुआत करने से पहले अपना स्व-मूल्यांकन कैसे करना चाहिए। आपने आईटी सेक्टर के अवसर पर प्रकाश डालते हुए बताया कि आज के समय में टेक्निकल बेस्ड होने के साथ-साथ कम्युनिकेशन स्किल का होना अत्यंत आवश्यक है। इसी कड़ी में सुरेश राव जी ने फुल स्टैक डेवलपमेंट जिसके अंतर्गत एचटीएमएल, सीएसएस, पीएचपी, माय एसक्यूएल इत्यादि टेक्नोलॉजी को विस्तार पूर्वक समझाया। अंत में आपने थ्रीडीएस फॉर फ्यूचर के बारे में बताया जिसमें डिसीजन, डेडीकेशन एंड डिसिप्लिन के महत्व को बताया। सत्र के अंत में विद्यार्थियों द्वारा पूछे गये प्रश्नों का बहुत ही सरल व रोचक तरीके से उत्तर दिया।
महाविद्यालय की प्राचार्य एवं निदेशक डॉ रक्षा सिंह ने कार्यक्रम की सफलता पर विभाग की विभागाध्यक्ष व प्राध्यापकों को बधाई दी और कहा कि यह विषय आज के समय में विद्यार्थियों के भविष्य के रोजगार के संबंध के लिए अत्यंत आवश्यक है।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने इस कार्यक्रम की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया एवं फुल स्टैक डेवलपमेंट विषय पर प्रकाश डालते हुए इसके महत्व से विद्यार्थियों को अवगत कराया।
धन्यवाद ज्ञापन विभाग के विभागाध्यक्ष ठाकुर देवराज सिंह ने दिया। कार्यक्रम में विभाग के प्राध्यापकगण एवं 61 विद्यार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply