• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

राष्ट्रीय शिक्षा दिवस पर इंटर-कालेज प्रतियोगिता

Nov 14, 2021
Poster competition on National Education Day

भिलाई। स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय के शिक्षा विभाग द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा दिवस पर अंर्तमहाविद्यालयीन पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 11.11.2021 को किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने अब्दुल कलाम के विचारों को पोस्टर के माध्यम से बनाने का प्रयास किया। इसमें विभिन्न महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता दर्ज की।कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. रचना पाण्डेय ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षा के प्रति अब्दुल कलाम जी का विचार मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने 11 सितंबर 2008 को घोषणा की कि भारत में अब्दुल कलाम आजाद ने शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान है, इसलिए उनको याद करके भारत के इस महान पुत्र के जन्मदिन को शिक्षा दिवस के रुप में मनाया जाएगा। जिसके बाद हर साल 11 नवंबर के दिन को शिक्षा दिवस के रुप में मनाया जाता है।
प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने विद्यार्थियों की प्रशंसा की और भविष्य में भी उनकी सृजनशीलता को आगे विकसित करने के लिए प्रेरित किया।
महाविद्यालय के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने कार्यक्रम की सराहना की एवं विद्यार्थियों के इस सृजनशील कार्य के लिए बधाई दी।
निर्णायक के रुप में डॉ. भावना पाण्डेय विभागाध्यक्ष बायोटेक, भिलाई महिला महाविद्यालय के निर्णय अनुसार परिणाम इस प्रकार रहा- प्रथमः- श्वेता सिंग – भिलाई नायर समाजम कॉलेज, द्वितीय – साक्षी पाण्डेय – भिलाई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी तथा तृतीय – ईशा गुप्ता स्वरुपानंद महाविद्यालय।

Leave a Reply