• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा डेन्टल कालेज में बाल दिवस पर अनेक आयोजन

Nov 28, 2021

भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स द्वारा संचालित बाल दंतरोग निवारण एवं चिकित्सा विभाग रूंगटा कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज एंड रिसर्च, भिलाई द्वारा 23 से 27 नवम्बर 2021 तक “बाल दिवस और बाल रोग दिवस सप्ताह” का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्यरूप से 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की निःशुल्क दांतों की जाँच एवं परामर्श सुविधा प्रदान की गई | श्री संजय रूंगटा, चेयरमेन, संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स ने कार्यक्रम के उद्घाटन के साथ-साथ दांतों के इलाज कराने आने वाले बच्चों के लिए सर्वसुविधायुक्त प्ले रूम का भी उद्घाटन किया| संस्थान के चेयरमेन ने बताया कि संस्थान गत 15 वर्षों से दन्त चिकित्सा के क्षेत्र में स्पेशलिस्ट ट्रीटमेंट देने में अग्रणी रहा है तथा नित् नयी तकनीकों का भी समावेश चिकित्सा के लिए करता रहा है| इसी के साथ ही साथ सभी जनसाधारण तक दन्त रोगों के प्रति जागरूपता फैलाना भी संस्थान का मुख्य लक्ष्य रहा है। संस्थान के डीन डॉ. कार्तिक कृष्ण एम ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बाल दंतरोग निवारण एवं चिकित्सा विभाग को बधाई दी।
स्नातकोत्तर छात्रों इंटर्न और स्नातक छात्रों ने रंग प्रतियोगिताओं, साबुन नक्काशी और ई-पोस्टर प्रतियोगिताओं जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं में सक्रिय रूप से भाग लिया एवं विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। ई-पोस्टर प्रतियोगिता के प्रथम पुरस्कार विजेता डॉ कृतिका केजरीवाल (पीजी छात्र), द्वितीय पुरस्कार डॉ मुस्कान चौधरी (इंटर्न), तृतीय पुरस्कार खुशनुद आलम (इंटर्न) ने प्राप्त किया एवं सांत्वना पुरस्कार पानेवालों में अमित सिंघानिया (इंटर्न), ऋषभ झा (इंटर्न), अनुपमा सिंह थे। साबुन नक्काशी प्रतियोगिता के प्रथम पुरस्कार विजेता अपर्णा एवी (इंटर्न), द्वितीय पुरस्कार अंबरीन आरफा (इंटर्न), तृतीय पुरस्कार इशप्रीत भुल्लर (इंटर्न) रहे एवं सांत्वना पुरस्कार दर्शन सोनी (इंटर्न), निधि नेल्सन (इंटर्न) और खुशनुद आलम को मिला ।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में को बाल चिकित्सा और निवारक दंत चिकित्सा विभाग के डॉ प्रेमकिशोर के, प्रो और एचओडी के नेतृत्व में प्रो डॉ नीलोत्पोल कश्यप, डॉ लुंबिनी पाथिवाडा, डॉ बृज कुमार सिंह व पोस्टग्रेजुएट स्टूडेंट्स तथा इन्टर्न्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply