• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में मना एनसीसी स्थापना दिवस सप्ताह

Nov 28, 2021
NCC week celebrated at SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में एनसीसी स्थापना दिवस सप्ताह के प्रथम दिवस पर महाविद्यालय में एनसीसी कैडेटों के द्वारा रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसका विषय भारतीय एकता था। इस प्रतियोगिता में कैडेटो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। पेंटिंग की भी प्रतियोगिता हुई। पेंटिंग प्रतियोगिता में भी कैडेटों का उत्साह देखा गया तत्पश्चात कैडेटों को भ्रमण के लिए नयनदीप स्कूल सिविक सेंटर ले जाया गया। कैडेट्स ने वहां के बच्चों के साथ कुछ पल मनोरंजन कार्य में व्यवतित किये। बच्चों के साथ कैडेट्स के द्वारा क्रिकेट खेला गया साथ ही उन्हें स्वल्पाहार भी दिया गया।
महाविद्यालय की निदेशक व प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह ने कहा कि कैडेटों को इस तरह के कार्य करते रहना चाहिए और उन्हें समाज के प्रति जागरूकता और एकता के रूप में कार्य करते रहने की प्रेरणा दी और उसके इस नेक कार्य की सराहना की।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि देश की रक्षा करने वाले कैडेटो के द्वारा इस तरह के कार्य को करते रहना चाहिए और उन्हें एकता और समाज के प्रति अपनी इस कार्य शैली को बनाय रखने के लिए प्रोत्साहित किया इस दिवस को सफल बनाने के लिए महाविद्यालय के छब्ब् अधिकारी डाॅ. ले. के.जे. मण्डल एवं ले. उज्जवला भोंसले का योगदान रहा इस दिवस में छब्ब् के 84 कैडेट उपस्थित थें।

Leave a Reply