• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संजय रूंगटा ग्रुप में एंटरप्रेन्योरशिप पर कार्यशाला

Nov 16, 2021
Workshop to promote entrepreneurship at Rungta

भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के एंटरप्रेन्योरशिप एंड इनोवेशन सेल द्वारा, एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ फैमिली मैनेजड बिजनेस के सहयोग से “एंटरप्रेन्योरशिप एंड फैमिली बिजनेस अवेयरनेस कैंप” का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के प्रमुख वक्ता एस पी जैन स्कूल ऑफ ग्लोबल मैनेजमेंट, मुंबई के एसोसिएट प्रोफेसर और प्रसिद्ध टेडएक्स स्पीकर प्रो समीश दलाल रहे।
कार्यक्रम की शुरुआत ग्रुप के निर्देशक साकेत रूंगटा के स्वागत भाषण से हुई। इस आयोजन में प्रदेश के ख्याति प्राप्त उद्यमी शरद गोयल, निर्देशक, बिज़ोल्यूशन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड, केशव अग्रवाल, निर्देशक, जीआर ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज, हर्षित अग्रवाल, निर्देशक, शांति समूह उपस्थित हुए। प्रो. समीश दलाल ने सभी छात्रों को अपनी आकर्षक शैली में संबोधित किया। उन्होंने अपने सत्र की शुरुआत व्यापार की सामान्य धारणा एक जोखिम के रूप में यह कहकर खारिज कर दिया यह जोखिम मुक्त है और यह केवल उन लोगों के लिए जोखिम भरा है जो निष्क्रिय बैठते हैं और ग्राहकों की प्रतीक्षा करते हैं। उन्होंने लगातार आगे बढ़ने और स्मार्ट काम करने एवं असफलताओं से कभी न डरने पर जोर देते हुए कहा कि यही सफलता की सीढ़ियां हैं।
जीआर ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के निर्देशक श्री केशव ने व्यवसाय में नेटवर्किंग के लाभों का संक्षेप में वर्णन किया। उन्होंने उद्यमी बनने के लिए नए व्यवसायिक विचारों और ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए खुले रहने की भी सलाह दी। श्री शरद गोयल, निर्देशक, बिज़ोल्यूशन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी उद्यमिता की यात्रा को साझा किया और बताया कि उद्यमी किसी समस्या को कैसे व्यवसाय के अवसर के रूप में देखते हैं। शांति ग्रुप्स के निर्देशक हर्षित अग्रवाल ने छात्रों को बताया कि कैसे उन्होंने अपने पारिवारिक व्यवसाय के विस्तार में चुनौतियों का सामना किया। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के निर्देशक साकेत रूंगटा ने प्रख्यात वक्ताओं को स्मृति चिन्ह भेंट किया।
कार्यक्रम के समापन पर धन्यवाद ज्ञापन ग्रुप के जी.एम. (ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट) अभिषेक सोनी द्वारा दिया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर श्रीमती नीलू जैनने किया। इस कार्यक्रम में डॉ राजेश कुमार नेमा, प्रिंसिपल, डॉ लोकेश सिंह, डीन अकादमिक, डॉ अंजनेया शर्मा, वाइस प्रिंसिपल, समस्त प्राध्यापकगण एवं विभिन्न संकायों के छात्र सम्मलित हुए।

Leave a Reply