• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य नर्सिंग कालेज में मना एड्स दिवस

Dec 1, 2021
Shankaracharya College of Nursing

भिलाई। श्री शंकराचार्य कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग हुडको भिलाई में एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ कार्यक्रम। शुभारम्भ स्वागत नृत्य के साथ हुआ। इस वर्ष की थीम असमानताओं को समाप्त करे एड्स का अंत करे है। एक स्किट के माध्यम से जागरूकता का सन्देश समाज को दिया गया। पेंटिंग प्रतियोगिता हुई जिसमे बीएससी द्वितीय एवम चतुर्थ वर्ष ऍमएससी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने भाग लिया। पेंटिंग में प्रथम पुरस्कार सिमरन, द्वितीय अमित खालको, तृतीय मेघा वर्मा को मिला. एमएससी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने एक प्रेजेंटेशन के तहत एड्स से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। एड्स के लक्षण उपचार बचाव के बारे में बताया गया।
अपने विचार व्यक्त करते हुए महाविद्यालय की उपप्राचार्या रवीना देठे ने कहा कि एचआईवी संक्रमित लोगों के लिए आशावान होना अत्यंत महत्वपूर्ण है. ऐसे भी लोग हैं जोएचआईवी/एड्स से पीड़ित होने के बावजूद पिछले 10 सालों से जी रहे हैं. अपने डॉक्टरों के निर्देशों पर पूरा अमल करें. दवाओं को सही तरीके से लेते रहना और एक स्वस्थ जीवनचर्या बनाये रखने से आप इस रोग को नियंत्रित कर सकते हैं। यह बीमारी छुआछूत की नहीं है. इस बीमारी को लेकर समाज में कई भ्रम हैं जिन्हें दूर करना बहुत जरूरी है।
श्री गंगाजली एजुकेशन सोसाइटी के चेयरमैन आईपी मिश्रा कॉलेज के सीओओ डॉ दीपक शर्मा‚ डॉ मोनिषा शर्मा‚ प्राचार्या वीणा राजपूत‚ उपप्राचार्या रवीना देठे ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कम्युनिटी विभाग के प्राध्यापक आशीष मेल्विन अमन दास लवीना कश्यप और सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

Leave a Reply