• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

वसंत पंचमी पर इंस्पायर चयनित संकेत का किया सम्मान

Feb 5, 2022
Saket Salaria Felicitated by Corporator Tiwari

भिलाई। मॉडल टाउन कि महिलाओं ने आज वसंत पंचमी के अवसर पर शिव मंदिर में सरस्वती पूजा का आयोजन किया। इस अवसर पर नव निर्वाचित पार्षद हरिओम तिवारी एवं इंस्पायर प्रोग्राम में चयनित संकेत सलारिया का सम्मान किया गया। श्री तिवारी ने साकेत को स्मृति चिन्ह प्रदान कर उसे सफलता की शुभकामनाएं भी दी।
उल्लेखनीय है कि मार बेसिलियस विद्याभवन के 10वीं कक्षा के छात्र संकेत सलारिया के मॉडल का प्रस्ताव शासन के इंस्पायर कार्यक्रम के तहत किया गया है। शासन के सहयोग से पहले संकेत इसका स्टैटिक मॉडल बनाएगा। पुनः चयन होने पर इसका वर्किंग मॉडल बनाया जाएगा जिसे राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में शामिल किया जाएगा।
छात्र संकेत इस अवसर पर अपने मॉडल रोवर के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस मॉडल का निर्माण वे अपने भौतिकशास्त्र के व्याख्याता उपेन्द्र कुमार चंद्र के निर्देशन में करेंगे। उन्होंने अपनी माता पूजा एवं पिता प्रवीन्द्र सलारिया को अपनी प्रेरणा का स्रोत बताया। इस अवसर पर महिला समिति की शिल्पा पाटिल, अलका दास, पूजा सलारिया, रूपाली बिजवे, प्रियंका जायसवाल, ममता साहू, सुधा वर्मा, शीला, शिल्पी सिंह, स्वाति, बेला चौधरी, विभा, रमा, सुषमा, सरोज साहू, निर्मला, वैशाली काले सहित अन्य महिलाएं उपस्थित थीं।
पार्षद हरिओम तिवारी इस अवसर पर महिलाओं को उनकी उत्कृष्ट सोच पर बधाई दी तथा आगे भी इसी तरह के रचनात्मक कार्यों के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जितना भी संभव हो पाएगा, वे अच्छे कार्यों के लिए अपना सहयोग प्रदान करेंगे।

Leave a Reply