• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

निकुम कालेज में मतदाता जागरूकता अभियान

Mar 22, 2022
SVEEP programme in Nikum College

दुर्ग। स्व. पुकेश्वर सिंह भारदीय शासकीय महाविद्यालय निकुम में राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत 25 जनवरी से 14 मार्च तक विविध गतिविधियां सम्पन्न हुई। प्राचार्य यासर कुरैशी के मार्गदर्शन में प्राध्यापक गण एवं छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराई। ’’मेरा वोट मेरा भविष्य, एक वोट की शक्ति’’ विषय के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।
नारा लेखन में प्रथम – नीलम नागवंशी, द्वितीय – मोनिका साहू, प्रश्न मंच प्रतियोगिता में प्रथम – हर्षा साहू,
द्वितीय – पूजा देवांगन, पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम –पूजा देवांगन, द्वितीय – नीतू साहू तथा वीडियो मेकिंग में पूजा सोढ़ा (सहायक प्राध्यापक वाणिज्य) ने युवा मतदाता को प्रलोभन में आये बिना मतदान करने की अपील की।
प्राचार्य यासर कुरैशी ने कहा कि एक सफल लोकतंत्र की नींव मजबूत चुनाव पर निर्भर करता है। चुनावों का भविष्य वास्तव में गतिशील संभावना से भरा हुआ है, जिसकी बागडोर युवाओं के हाथ में है। हमें केवल युवाओं को जागरूक करने की आवश्यकता है।
महाविद्यालय के स्वीप प्रभारी चन्दन गोस्वामी ने कहा कि प्रत्येक मत अपनी महत्ता रखता है जिसे समझना अत्यंत आवश्यक है। कार्यक्रम को सफल बनाने में अंजू रानी ठाकुर (सहायक प्राध्यापक अर्थशास्त्र) एवं समस्त अतिथि व्याख्यताओं का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply