• Tue. Apr 30th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

महिला दिवस पर संजय रुंगटा ग्रुप में मितानिनों का सम्मान

Mar 9, 2022
Mitanins Felicitated on Womens Day

भिलाई। कोरोना महामारी के समय जमीनी स्तर पर कार्यरत दुर्ग व भिलाई की 300 मितानिनों का अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स ने सम्मान किया। इन महिलाओं ने निःस्वार्थ भाव से महामारी के समय जनसेवा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। डॉ. रश्मि ने बताया कि जिस महामारी के समय परिवार के सदस्य भी डर रहे थे, उस समय मितानिन दीदियों ने दवाई वितरण के साथ मरीजों को अस्पताल पहुंचा कर उनकी जान भी बचाई।
मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. रश्मि भूरे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे. पी. मेश्राम, संस्था के चेयरमेन संजय रुंगटा, डायरेक्टर साकेत रुंगटा, हर्षा रुंगटा, एनएचएम नोडल अधिकारी डॉ. आर.के. खंडेलवाल, शहरी स्वास्थ्य प्रबंधक संजीव दुबे मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि डॉ. रश्मि भुरे ने कोरोना वायरस महामारी के समय उनके अनुभव के बारे में चर्चा की। डॉ. रश्मि ने बताया कि जिस महामारी के समय एक ही परिवार के सदस्य भी एक दूसरे से भय के कारण मिलने से डर रहे थे, उस समय यही वो मितानिन दीदियां थी, जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी के निवारण हेतु दवाई वितरण के साथ जरूरतमंद मरीजों को अस्पताल पहुंचा कर उनकी जान भी बचाई।
चेयरमेन संजय रुंगटा ने सभी मितानिनों के कर्म समर्पण को प्रणाम करते हुए कार्यक्रम में पहुंची 300 मितानिन को उनके कार्यों के लिए धन्यवाद किया तथा स्वास्थ्य सुधार के क्षेत्र में किए जा रहे उनके कार्य को साधुवाद किया। उन्होंने रुंगटा डेंटल कॉलेज की तरफ से आश्वासन भी सभी मितानिनो को दिया कि दंत रोगो से संबंधित किसी भी प्रकार के उपचार में हम मितानिनो को समपूर्ण सहयोग करेंगे तथा दंत रोगों के प्रति जागरूकता बढ़ाने हेतु कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे।
विशिष्ट अतिथि डॉ. जे.पी. मेश्राम ने इतने बड़े आयोजन हेतु संजय रुंगटा ग्रुप का धन्यवाद किया और यह भी चिन्हित किया कि या मितानिन दीदियां जो कि वार्ड एवं पारा, मोहल्ला तक स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचा रही है, आज उन्हें सम्मानित कर हमें बहुत गर्व की अनुभूति हो रही है।
तत्पश्चात संजय रुंगटा ग्रुप के फ्यूचर लीडर प्रोग्राम के तहत विजेता महिलाओं क्रमशः सीमा मिश्रा, कविता पाणिग्रही, डॉ. रंजीता तिवारी मिश्रा को भी सम्मानित किया गया। सभी अतिथियों द्वारा 300 मितानिन दीदियों को सर्टिफिकेट तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। साथ ही साथ कई मितानिन दीदियों द्वारा फील्ड पर काम करते वक्त होने वाले उनके अनुभव को भी साझा करने का मौका मिला। कार्यक्रम में संजय रुंगटा ग्रुप के डॉ. कार्तिक कृष्णा एम, असिस्टेंट डायरेक्टर मोहम्मद साजिद अंसारी, डीन रिंकी साहू एवं ग्रुप के सभी विभागाध्यक्ष, फैकल्टीज व छात्राओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Leave a Reply