• Tue. Apr 30th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में विश्व पुस्तक दिवस का आयोजन

Apr 25, 2022
SSMV displays rare books on book day

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के केन्द्रीय पुस्तकालय में 23 अप्रैल को विश्व पुस्तक दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों में पढ़ने के प्रति रूचि जागृत करने दुर्लभ पुस्तकों की प्रदर्शनी लगाई गई। इनमें इनसाइक्लोपीडिया ऑफ एनिमल साइंस, द यूनिवर्स इन एक्सरे जैसी पुस्तकों को शामिल किया गया। प्रदर्शनी विद्यार्थियों के साथ ही शिक्षकों के लिए भी उपयोगी साबित हुई।
विद्यार्थियों के साथ ही शिक्षकों ने भी कहा कि इस प्रदर्शनी से वे शोध के लिए प्रेरित हुए हैं तथा महाविद्यालय में उपलब्ध इन पुस्तकों का वे लाभ लेना चाहेंगे। महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि इस तरह के आयोजनों को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत है ताकि विद्यार्थी न केवल पुस्तकों से परिचित हों बल्कि पुस्तकालय में उपलब्ध ज्ञान से लाभान्वित भी हों.
उप प्राचार्य डॉ अर्चना झा ने कहा कि पुस्तकों को पढ़ना विचारों को मर्यादित और परिमार्जित करने में मदद करता है. उन्होंने लाइब्रेरी में उपलब्ध विरल एवं दुर्लभ पुस्तकों की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करते हुए विद्यार्थियों से आग्रह किया के वे इसका लाभ अवश्य उठाएं।
कार्यक्रम में गौरव चौहान, सचिन धगत, डेविड राजू, मंटू चक्रवर्ती तथा महाविद्यालय के अन्य शिक्षकों ने भी अपनी सहभागिता दी।

Leave a Reply