• Wed. May 1st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज में स्वशासी भवन का लोकार्पण व पदक वितरण

Apr 3, 2022
Autonomous Block inaugurated in Science College

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में एक करोड़ की लागत से निर्मित स्वशासी प्रकोष्ठ भवन का लोकार्पण दुर्ग शहर विधायक एवं वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के अध्यक्ष अरूण वोरा ने किया। जनभागीदारी अध्यक्ष आशुतोष सिंह, विशिष्ट अतिथि देवेश मिश्रा एवं अजय मिश्रा विशेष रूप से उपस्थित रहे। भवन के निर्माण में जनभागीदारी अध्यक्ष की विशेष भूमिका रही है।
श्री अरूण वोरा डी.एम.एस. फंड से महाविद्यालय परिसर में मिनरल वाटर प्लांट लगाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रवेश द्वार से महाविद्यालय के अंदर की सड़क का डामरीकरण करने का कार्य भी शीघ्र किया जायेगा।
लोकार्पण पश्चात् महाविद्यालय के टैगोर हॉल में सत्र 2019-20 एवं 2020-21 में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक एवं प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। महाविद्यालय में सभी विषयों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को प्रतिवर्ष की तरह तामस्कर परिवार द्वारा स्वर्ण पदक प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त महाविद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थियों एवं दानदाताओं द्वारा अपने पारिवारिक सदस्यों की स्मृति में विभिन्न संवर्गों में विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किये गयें। योगा के विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्रीय योग कार्यषाला में महाविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने हेतु पुरस्कार प्रदान किया गया। एनसीसी कैडेट्स को आरडीसी (रिपब्लिक डे कैम्प) में महाविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने हेतु पुरस्कृत किया गया। रेडक्रास में राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने हेतु 5 स्वयं सेवकों को पुरस्कृत किया गया। खेलकूद एवं क्रीडा में महाविद्यालय का राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया गया।
सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री वोरा ने कहा कि साइंस कालेज प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ महाविद्यालय है। इस महाविद्यालय की प्रगति हेतु शासन कटिबध्द है। महाविद्यालय उत्तरोत्तर प्रगति करें इसके लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी। कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे आशुतोष सिंह ने कहा कि जनभागीदारी महाविद्यालय के विकास के लिए कटिबध्द है।
मंच का संचालन डॉ. ओ.पी. गुप्ता ने किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply