• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सीए स्टूडेन्ट्स ने किया एबीस का शैक्षणिक भ्रमण

Apr 2, 2022
CA students visit ABIS Corp

भिलाई। आईसीएआई की सीआईआरसी की भिलाई शाखा के तत्वावधान में सीए स्टूडेन्ट्स के लिए शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सिकासा चेयरमैन सीए राहुल बत्रा, सीए प्रियेश लेखवानी, सीए विधि लेखवानी, सीए शिवम चौधरी तथा सीए अंकेश सिन्हा के नेतृत्व में 62 विद्यार्थियों की टीम ने एबीस के राजनांदगांव स्थित प्रतिष्ठानों का भ्रमण किया।
कार्यक्रम की जानकारी देते हुए सिकासा चेयरमैन सीए राहुल बत्रा ने बताया कि परवर्तन के इस दौर में यह जरूरी हो गया है कि विद्यार्थी उत्पादन प्रक्रिया, विनिर्माण, पैकेजिंग, ट्रांसपोर्ट आदि घटकों का वास्तविक परिस्थितियों में अवलोकन एवं अध्ययन करें। इससे उन्हें उद्यमिता को बेहतर ढंग से समझने तथा लागत के विभिन्न घटकों के विषय में जानने में मदद मिलेगी।
विद्यार्थियों ने भ्रमण के दौरान इसकी सबसे बड़ी तोलागांव निर्माण इकाई का अवलोकन किया। इस इकाई में सोयाबीन तथा राइस ब्रान तेल का उत्पादन करने के साथ ही विभिन्न कृषि उद्योगों के लिए फीड का उत्पादन किया जाता है। इसी इकाई में ड्रूल्स, सोया चंक्स आदि का भी उत्पादन किया जाता है।
आईबी ग्रुप के कारपोरेट ऑफिस विजिट के दौरान एबीस के सीएफओ कॉरपोरेट सीए मनोज आहूजा ने विद्यार्थियों को कंपनी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कंपनी के अकाउंट्स के डिजिटाइजेशन के बारे में भी विस्तार से चर्चा की। उन्होंने विद्यार्थियों के सवालों के भी जवाब दिये।

Leave a Reply