• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कॉलेज की एनएसएस इकाई ने चलाया नशामुक्ति अभियान

May 7, 2022
Science college NSS campaigns for de-addiction

दुर्ग। साइंस कॉलेज दुर्ग की एनएसएस इकाई ने नशामुक्ति अभियान चलाया। प्राचार्य डॉ आरएन सिंह के मार्गदर्शन में साइंस कॉलेज दुर्ग की एनएसएस स्वयं सेवकों ने महाविद्यालय में तंबाकू मुक्त वातावरण बनाने हेतु सभी को नशे से दूर रहने की अपील की। इस विषय पर महाविद्यालय में एनएसएस स्वयं सेवकों द्वारा व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में एनएसएस छात्रा इकाई प्रभारी डॉ मीना मान ने नशे से होने वाली हानियों पर चर्चा की। इस विषय में छात्र छात्राओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
छात्र इकाई के प्रभारी प्रो जनेंद्र कुमार दीवान ने कहा कि नशामुक्त वातावरण बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है। नशा नाश की जड़ है।
यह बुद्धि को नष्ट करती है, इससे स्वास्थ्य बिगड़ता है, युवाओं को इससे बचना चाहिए, तभी देश और समाज सुखी और स्वस्थ हो पाएगा।
उन्होंने छात्र छात्राओं से आवाहन किया कि वे अपने गावों, शहर, कस्बों में तंबाकू उत्पादों के सेवन से होने वाली हानियों का जिक्र कर नशामुक्त वातावरण बनाने का प्रयास करें। गावों में इस विषय पर जनजागरुकता अभियान चलाएं, नारे लेखन, रैली का आयोजन करें।
सभी छात्र छात्राओं ने इस विषय पर जागरूकता लाने का संकल्प लिया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्वयं सेवको सहित दलनायक लेविस कुमार, मोरध्वज, सतेक, गायत्री, सुमन, लोकेश का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply