• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा डेन्टल के विद्यार्थियों ने देखा जल शोधन संयंत्र

Jun 4, 2022
Rungta Dental students visit Water Treatment Plant

भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के रूंगटा कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज एण्ड रिसर्च के पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री विभाग द्वारा डेन्टल के फाइनल इयर के छात्र-छात्राओं को दुर्ग स्थित जल शोधन संयंत्र का दौरा करवाया गया। ज्ञात हो कि शैक्षिक कार्यक्रम के तहत आने वाले फील्ड विजिट के रूप में छात्र-छात्राओं ने यह जाना कि कैसे शुद्ध पानी सभी के घरों में पहुँचाया जाता है।
व्यावहारिक ज्ञान कराने हेतु सभी छात्र-छात्राओं को संयंत्र में लगे यंत्रों के बारे में विस्तार से बतलाया गया। पानी को स्वच्छ तथा पीने योग्य बनाने हेतु कितना जतन और खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाता है इसका भी ज्ञान प्रदान किया गया तथा सन्देश दिया कि जल की बर्बादी बिलकुल न करें तथा जल ही जीवन है के इस सन्देश को यथार्थ में लाने हेतु हर संभव प्रयास करने हेतु प्रोत्साहित किया।
इस टूर के इंचार्ज डॉ राम तिवारी ने बताया कि हर वर्ष इसी प्रकार से छात्र-छात्राओं को यह अवसर दिया जाना है कि किस प्रकार किताबों में दी गई जानकारियों को प्रेक्टिकल के रूप में देखकर अच्छी तरह समझ सकें। कई वर्षों से संजय रूंगटा ग्रुप इसी तरह से शैक्षिक पाठ्यक्रम में किस प्रकार छात्र-छात्राओं को निपुण करें इस पर विशेष ध्यान देता आ रहा है।

Leave a Reply