• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संजय रूंगटा ग्रुप में आत्मरक्षा कार्यशाला का आयोजन

Jun 4, 2022
Self Defence Workshop at Sanjan Rungta

भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस (एसआरजीआई) ने 3 जून 2022 को “आत्मरक्षा” पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला का उद्घाटन, कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सी. टिर्की (टी.आई, आई.यू.सी.ए.डब्ल्यू) भिलाई ने किया।
कार्यक्रम का संक्षिप्त विवरण डॉ. पंकज अग्रवाल, प्राचार्य, आरएसआर-रुंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आरएसआर-आरसीईटी) द्वारा दिया गया। सुश्री सी. टिर्की ने महिलाओं की सुरक्षा की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपनी सुरक्षा करना कितना महत्वपूर्ण है और यह समय की मांग है। इसके अलावा, शारदा बंजारे ने देश में महिलाओं की सुरक्षा के उपायों को मजबूत करने और समग्र तरीके से न्याय के त्वरित और प्रभावी प्रशासन के माध्यम से महिलाओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करके उनमें सुरक्षा की अधिक भावना सुनिश्चित करने के लिए विवरण दिया।
संगीता मिश्रा (एएसआई) और रक्षा टीम, भिलाई के सभी सदस्यों ने खतरनाक परिस्थितियों में खुद को बचाने के लिए विभिन्न तकनीकों द्वारा लाइव प्रदर्शन देकर कार्यशाला में भाग लिया। ‘अभिव्यक्ति’ आवेदन के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी गई। रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च (आरआईपीएसआर) के वाइस प्रिंसिपल डॉ हरीश शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव के साथ समापन भाषण दिया। कार्यशाला में 200 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। कार्यशाला का सफल आयोजन माननीय अध्यक्ष (एसआरजीआई) श्री संजय रूंगटा, निदेशक श्री साकेत रूंगटा और सहायक निदेशक मो. शाजिद अंसारी के मार्गदर्शन में हुआ।

Leave a Reply