• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में वर्ल्ड एथनिक डे का आयोजन

Jun 20, 2022
Ethnic Day observed in SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालयए एवं धोटे बंधु महाविद्यालय गोंदिया के परस्पर एमओयू के तहत एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के अंतर्गत जून माह में विश्व एथनिक डे के उपलक्ष्य में छत्तीसगढ़ की संस्कृति एवं सांस्कृतिक विरासत का वीडियो के माध्यम से 20 जून को आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक परिप्रेक्ष्य में विभिन्न मंदिरों, नदियों, लोक कलाकारों, सांस्कृतिक धरोहरों, की चर्चा की।
विद्यार्थियों ने लोक नृत्यों की चर्चा करते हुए पंथी नृत्य एवं सुआ नृत्य पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से हमें दूसरे राज्यों की संस्कृति का पता चलता है जिससे हम उनकी विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों को समझ सकते हैं। इसके साथ ही महाविद्यालय की उप प्राचार्या डॉ अर्चना झा ने कहा कि हमें अपनी संस्कृति पर गर्व करना चाहिए और इससे फलने फूलने में मदद करनी चाहिए, जिससे कि यह अगली पीढ़ी को हस्तांतरित हो सकें एवं इसका संरक्षण भी किया जा सकें। इस कार्यक्रम में श्री शंकराचार्य महाविद्यालय से एक भारत श्रेष्ठ भारत की कार्यक्रम संयोजिका पूर्णिमा तिवारी सहा. प्रा. शिक्षा पूनम यादव, सहा. प्रा. कम्प्यूटर रचना तिवारी एवं निधि डोंगरे सहा. प्रा. सूक्ष्मजीव विज्ञान के साथ ही अन्य प्राध्यापकगण भी उपस्थित थे।
धोटे बंधु महाविद्यालय गोंदिया से शिवांगी नरडे एवं स्नेहा उपस्थित थीं। इस ऑनलाइन कार्यक्रम में दोनों महाविद्यालयों के 56 विद्यार्थियों एवं लगभग 20 प्राध्यापकों ने भाग लिया।

Leave a Reply